Delhi: जहांगीरपुरी में बुलडोजर पर लगा 2 हफ्ते का ब्रेक, SC ने सभी पक्षों को दी ये चेतावनी

Jahangirpuri Violence News: आज यानी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

Jahangirpuri Violence News: आज यानी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) को हिंसा प्रभावित अतिक्रमण अभियान जारी रखने के लिए फटकार लगाई। एनडीएमसी को कड़ी चेतावनी देते हुए शीर्ष अदालत ने कहा कि “महापौर को सूचना दिए जाने के बाद किए गए विध्वंस पर यह गंभीरता से विचार करेगा”.

यह भी पढ़े – 

साथ ही अतिक्रमण विरोधी अभियान पर रोक को दो हफ्ते ओर बढ़ा दिया गया है. अदालत ने कहा, “अगले आदेश तक यथास्थिति बनाए रखी जाएगी। दो सप्ताह के बाद सूची और तब तक दलीलें पूरी की जाएंगी।” उन्होंने कहा कि “एक समुदाय को निशाना बनाने का आरोप गलत है.” आपको बता दे, इससे पहले भी यहां 16 अप्रैल के दिन हनुमान जयंती पर हिंसा हुई थी. जब यहां हनुमान जयंती का जुलुस निकल रहा था तब भी कई लोगों ने यहां पथराव किया. जिसके बाद हिंसा काफी ज्यादा बढ़ गई. इस हिंसा के बाद 21 लोगों को अब तक पुलिस अपनी गिरफ्त में ले चुकी हैं. वहीं 2 नाबालिग भी पुलिस की गिरफ्त में है.

यह भी पढ़े – 

जानकारी के मुताबिक, आज पुलिस पर हुए पथराव के बाद भी पुलिस महिला को गिरफ्तार करके लें गई. दरअसल, सोनू जो कि वीडियो में गोली चलाता दिख रहा उसकी पत्नी को आज पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह जहांगीरपुरी के C ब्लॉक में रहता है. अभी वो फ़िलहाल पुलिस की नजरों से फरार है.