स्वराज अमृत महोत्सव में होगा साइक्लोथॉन का आयोजन, याद किया जाएगा महापुरुषों का बलिदान

इंदौर में 2 जून को स्वराज अमृत महोत्सव के तहत साइक्लोथॉन आयोजित कर वीर महापुरुषों के साहस और बलिदान को याद किया जाएगा.

Indore: 2 जून को इंदौर में स्वराज अमृत महोत्सव के तहत वीर प्रतापी महाराजाओं की जयंती मनाई जाएगी. स्वराज अमृत महोत्सव समिति की ओर से दो स्थानों पर साइक्लोथॉन का आयोजन किया जा रहा है. इसके माध्यम से राष्ट्र के नायकों के बलिदान और साहस को याद किया जाएगा.

स्वराज का जो स्व है वही हमारी शक्ति है और हमारी पहचान है इसी को संरक्षित करने के लिए महाराणा प्रताप और महाराजा छत्रसाल ने मुगलों से मातृभूमि की रक्षा की थी. यह शब्द स्वराज अमृत महोत्सव समिति के हैं जो युवाओं में स्वराज के प्रति अलख जगाने के लिए वीर प्रतापी महाराजाओं की जयंती मनाने जा रही है. यह साइक्लोथॉन दशहरा मैदान और महाराजा छत्रसाल प्रतिमा बॉम्बे हॉस्पिटल से शुरू होकर शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर एकत्रित होकर महाराणा प्रताप सर्कल जाएगी.

Must Read- 18 साल से अधिक उम्र वालों के लिए भारत सरकार लाई खास योजना, हर महीने मिलेंगे 5 हजार रूपए 

इस साइक्लोथॉन का उद्देश्य राष्ट्र के नायक को के बलिदान और साहस को याद कर अपने दिल में बसाना है. समिति की माला ठाकुर ने बताया कि हमारा प्रयास है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से राष्ट्र के गौरव रहे महापुरुषों की गाथा जन-जन तक पहुंचे. समिति के नीरज याग्निक का कहना है कि हम यह संदेश देना चाहते हैं कि हम फिटनेस और गौरव को साथ रख सकते हैं. स्वस्थ राष्ट्र ही हर परिस्थिति का सामना कर सकता है.

साइक्लोथॉन में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक- https://forms.gle/FVWRn1reVGvPKQUC7 जारी की गई है. जिसके जरिए फॉर्म भर कर इसका हिस्सा बना जा सकता है. इस कार्यक्रम में एकेडमी ऑफ इंदौर मैराथनर्स, इंदौर साइक्लिंग क्लब, साइक्लिंग गैंग, साइक्लोफ्रीक, सुपरबाइकर्स भी शामिल होंगे. प्रतिभागियों को समाप्ति पर प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे.

यह सारी जानकारी प्रेस वार्ता आयोजित कर दी गई. जहां पर स्वराज अमृत महोत्सव समिति के संयोजक डॉ राकेश शिवहरे, सहसंयोजक माला ठाकुर, अरुण अग्रवाल, प्रवीण पाराशर, नीरज याग्निक और धर्मेश यशलहा उपस्थित थे.