Covid-19 Caller Tune : वैक्सीन का रिकॉर्ड बनते ही बदली कॉलर ट्यून, जल्द करें चेक

Covid-19 Caller Tune : देश में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज लगने के साथ ही ऐतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Covid-19 Caller Tune

Covid-19 Caller Tune : देश में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज लगने के साथ ही ऐतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। बताया जा रहा है कि देश में 100 करोड़ वैक्सीन के डोज अब तक लग चुके है जिसके बाद रिकॉर्ड बन गया है। वहीं रिकॉर्ड बनने के बाद आपके मोबाइल में बजने वाली कॉलर ट्यून भी बदल गई है। यदि आप कॉल करेंगे तो आपको कोरोना महामारी के प्रति अलर्ट करने वाली कॉलर ट्यून के स्थान पर वैक्सीनेशन अभियान की सफलता का संदेश सुनाई देगा।

जानकारी के मुताबिक, जब से कोरोना आया है तब से मोबाइल फोन यूजर्स को कॉल करने पर कोरोना महामारी के प्रति सतर्क करने के लिए कॉलर ट्यून सुनाई देती है। लेकिन कई बार लोग इससे ऊब भी चूके हैं और शिकायत भी कर चुके हैं। ऐसे में कुछ लोगों ने कॉलर ट्यून हटाने के लिए कोर्ट में भी चायिका लगा दी थी।

जानकारी के मुताबिक, अमिताभ बच्चन की आवाज में जागरूकता का संदेश दिया गया था लेकिन बीते साल से कोरोना कॉलर ट्यून में बिग बी की आवाज नहीं सुनाई दे रही है। अमिताभ की आवाज को हटाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई थी। ऐसे में भी अब तक कॉलर ट्यून नहीं बदला गया है। लेकिन फोन पर कोरोना वैक्सीनेशन का नया कॉलर ट्यून सुनाई देने लगा।

बता दे, दिल्ली हाईकोर्ट में लगाई गई याचिका में बताया गया था कि कॉलर ट्यून में असली कोरोना योद्धा की आवाज को लिया जाना चाहिए, ऐसे में अमिताभ बच्चन की आवाज को कोरोना कॉलर ट्यून से हटा देना चाहिए। क्योंकि अमिताभ बच्चन सहित उनका पूरा परिवार कोरोना संक्रमित हो चुका है, ऐसे में उनकी आवाज में जागरूकता मैसेज ज्यादा प्रभावी नहीं होगा।