Home कोरोना वायरस कोरोना पर जानकारी Corona New Variant Update: देश के 10 राज्यों में मिले कोरोना के...

Corona New Variant Update: देश के 10 राज्यों में मिले कोरोना के नए वैरिएंट के केस, इजरायल के वैज्ञानिक ने दी चेतावनी

देश के 10 राज्यों में नए कोरोना वैरिएंट (BA.2.75) के करीब 70 मामले सामने आए हैं.

Indore News

देश के 10 राज्यों में नए कोरोना वैरिएंट (BA.2.75) के करीब 70 मामले सामने आए हैं. इसको लेकर इजरायल के वैज्ञानिको ने चेतावनी जारी की है.कोरोना वायरस (Coronavirus) करीब ढाई साल से दुनिया के सामने मुसीबत बन कर खड़ा हुआ है.लोगो को अभी भी सतर्कता बरतनी होगी जिससे यह वाइरस दोबारा सक्रिय न हो सके.नए वेरियट को लेकर अब इजरायल के एक वैज्ञानिक ने health association व् Epidemic Observers की चिंता बड़ा दी है.ईजरायल के वैज्ञानिक डॉक्टर ने दावा किया है कि भारत के 10 राज्यों में कोरोनावायरस का सब-वैरिएंट BA.2.75 मिला है.

Also Read – KALI के सिगरेट वाले पोस्टर पर विवाद, डायरेक्टर बोली – मेरे पास खोने को कुछ नहीं

देश में अब कोरोना के नए केस – देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 16,135 मामले सामने आये हैं जबकि इसी दौरान 24 मरीजों की मौत हुई है. सोमवार को दिल्ली में कोविड-19 के 648 नये मामले सामने आये हैं जबकि केरल में कोरोना संक्रमण के 3,322 नये मामले दर्ज किये गये हैं. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बताया कि भारत में सोमवार को कोरोना वायरस के लिए 3,32,978 सैंपल टेस्ट किये गये हैं. रविवार तक कुल 86,39,99,907 सैंपल टेस्ट किये जा चुके हैं.

अभी तक सर्दी-जुकाम को कोरोना वायरस का सामान्य लक्षण माना जाता था, लेकिन कोविड-19 के नए वेरिएंट में काफी बदलाव आया है.इस वेरिएंट में मरीजों में गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं.लेकिन इसके बावजूद विशेषज्ञों ने लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है.इसके अलावा कोविड-19 से ठीक होने के बाद भी कुछ लक्षण लोगों को पीछे नहीं छोड़ रहे हैं.हाल ही में यूनाइटेड किंगडम के ZOE Covid Symptom Study ऐप ने दिखाया है कि सिरदर्द सबसे बड़े लक्षण के रूप में उभरा है और लगभग 69 प्रतिशत लोगों ने इस लक्षण को देखा है.यदि सिरदर्द के साथ बुखार, सर्दी, खांसी, थकान, गले में खराश, नाक बहना, शरीर में दर्द, मांसपेशियों और जोड़ों में दर्द, गंध और स्वाद की कमी और जठरांत्र संबंधी लक्षण हैं,इन लक्षणों को नज़र अंदाज न करे व् तुरंत डॉक्टर की सलाह लेकर दवाई ले.

Exit mobile version