Corona का कहर: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, घर से निकलने पर रोक की तैयारी!

जयपुर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर पूरे देश में एक बार फिर बढ़ रहा है। इसी कड़ी में अब राजस्थान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।बता दें कि, जयपुर में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना विस्फोट के बीच, राजस्थान सरकार ने सख़्ती बढ़ाने का फ़ैसला किया है। सिर्फ एक ही दिन में जयपुर में कोरोना के डेल्टा और ओमिक्रॉन के क़रीब 200 मामले सामने आए हैं। बता दें कि, पिछले छह महीनों में यह आंकड़ा सबसे ज़्यादा है इसके पहले कोरोना के केसेस में गिरावट थी।

ALSO READ: Indore News: दालों के दर में आई गिरावट, जानें भाव

आज राजस्थान में ओमिक्रॉन के कुल 52 नए केस सामने आए हैं। इनमें से जयपुर से 38 केस, प्रतापगढ़, सिरोही, बीकानेर से 3-3 केस, जोधपुर से 2 और अजमेर, सीकर और भीलवाड़ा से 1-1 नये केस सामने आए हैं। ओमिक्रॉन पॉजिटिव इन सभी लोगों की कान्टेक्ट ट्रेसिंग करते हुए, डेडिकेटेड ओमिकॉन वार्ड में आईसोलेट किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि, इन 52 व्यक्तियों में से 9 विदेश यात्रा से लौटे हैं, 4 व्यक्ति विदेशी यात्रियों के कान्टेक्ट में रहे और 12 व्यक्तियों ने अन्य राज्यों से यात्रा की है।

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों से कहा कि जनवरी तक पूरी आबादी को दोनों डोज़ लगा दिए जाएं और जो लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहा हैं, उनके घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाने का नियम बनाया जाए। उन्होंने कहा है कि 1 फरवरी से बिना वैक्सीन वालों को घर से बाहर निकलने पर रोक लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि, 3 जनवरी को कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा की जाएगी और स्कूल कॉलेज बंद करने पर भी फ़ैसला लिया जाएगा।