सोने और चांदी की कीमत में लगातार उतार, जानिए ताजा भाव

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने और चांदी की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है।भारतीय बाजार में सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई है। 999 शुद्धता वाला सोना हुआ 179 रुपये सस्ता। www.ibja.com पर देख सकते हैं लगातार अपडेट्स

अंतर्राष्ट्रीय बाजार (International market) में सोने और चांदी की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है। भारतीय बाजार में सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई है। 999 शुद्धता वाला सोना आज 50386 रुपये में बिक रहा है। इसके साथ ही 999 शुद्दता वाली एक किलो चांदी की कीमत 54560 रुपये हो गई है। भारत के लगभग सभी राज्यों में इस गिरावट का असर हुआ और सोना और चांदी पहले की तुलना में सभी जगहों पर कम कीमत पर उपलब्ध हो रहा है।

Also Read-पैन कार्ड को आधारकार्ड से लिंक करवाते समय रखें सावधानी, वर्ना हो सकते हैं ठगी के शिकार

999 शुद्धता वाला सोना 179 रुपये सस्ता

सोने और चांदी के कीमतों में लगातार हो रही गिरावट में आज 999 शुद्धता वाला सोना 179 रुपये सस्ता हुआ। वहीं 999 शुद्धता वाली एक किलो चांदी की कीमत आज 1125 रुपये कम हो गई है। सोना और चांदी की कीमत में लगातार हो रही कमी से सोना और चांदी में निवेश करने वाले निवेशक भी सक्रिय और सतर्क हो गए हैं। घटती कीमतों का आंकलन करके अभी और निकट भविष्य में सोने और चांदी में निवेश में तेजी देखी जा सकती है। निवेशकों का एक बड़ा वर्ग शेयर और म्युचियल फंड के बजाए सोना और चाँदी में निवेश करने में अधिक दिलजस्पी दिखाते हैं।

Also Read-आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे ‘बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे’ का लोकार्पण, दिल्ली से चित्रकूट की यात्रा होगी 6 घंटे में

www.ibja.com पर देख सकते हैं लगातार अपडेट्स

सोने और चांदी की कीमतों में होने वाले परिवर्तन और अन्य सभी प्रकार की अपडेट्स के लिए www.ibja.com पर लॉगिन करके जानकारी हासिल की जा सकती है। इसके साथ ही 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड आभूषणों के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। एसएमएस के जरिए ताजा कीमतों की जानकारी आपको प्रेषित कर दी जाएगी।