पीएम मोदी से सीएम शिवराज ने की बात, अतिवृष्टि से प्रभावित जिलों से करवाया अवगत

जिसमें उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित इलाकों में सबसे पहले कई अहम व्यवस्थाओं को बहाल करने के निर्देश दिए हैं। सीएम शिवराज ने वर्षा से अतिनुकसान हुए जिलों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत कराया। 

मध्यप्रदेश में भीषण बारिश की वजह से कई जिलों में व्यवस्थाएं बिगड़ गई हैं। इन व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्च स्तरीय अधिकारियों की बैठक बुलाई। जिसमें उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित इलाकों में सबसे पहले कई अहम व्यवस्थाओं को बहाल करने के निर्देश दिए हैं। सीएम शिवराज ने वर्षा से अतिनुकसान हुए जिलों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत कराया।

सबसे पहले पेयजल और बिजली आपूर्ति बहाल करने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि, इन इलाकों में बीमारी न फैले, इसके लिए दवा छिड़काव से लेकर साफ-सफाई के युद्ध स्तर पर काम किए जाएं। सीएम ने प्रभावित गांव और शहरों में मेडिकल टीम तत्काल भेजने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि, बाढ़ और भारी बारिश से किसानों को हुए नुकसान का सर्वे कर आरबीसी 6(4) के तहत राहत दी जाएगी।

Also Read : Indore : रिहा होते ही कांग्रेस पार्षद राजू भदौरिया के स्वागत में जुलुस, चंदू शिंदे से विवाद के चलते गए थे जेल

ये चर्चा हुई पीएम मोदी से

मुख्यमंत्री ने बेतवा नदी में आई बाढ़ से प्रभावित हुए विदिशा जिलें के क्षेत्रों के बारे में बताया, उन्हे रेस्क्यू ऑपरेशन और राहत कैंपों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने आर्मी, एनडीआरएफ की तुरंत मदद पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री चौहान ने अतिवृष्टि से प्रभावित जिलों रायसेन, गुना, राजगढ़, सागर ,भोपाल सहित अन्य स्थानों की जानकारी से प्रधानमंत्री जी को अवगत कराया।