Child Vaccination : आज से शुरू हुआ वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी जानकारी

Child Vaccination : देश में ओमिक्रोन वेरिएंट का खतरा लगातार बढ़ता नजर आ रहा है। ऐसे में वैक्सीन लगाने का अभियान भी जारी है।

Child Vaccination : देश में ओमिक्रोन वेरिएंट का खतरा लगातार बढ़ता नजर आ रहा है। ऐसे में वैक्सीन लगाने का अभियान भी जारी है। ताकि इस न्यू वेरिएंट से लोगों को बचाया जा सके। ऐसे में आज से बच्चों की वैक्सीन के लिए भी रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है।

आज से 15 से 18 साल तक के बच्चे वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। उसके बाद 3 जनवरी से वैक्सीन लगाना शुरू कर दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने 25 दिसंबर के दिन वैक्सीन का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि 15 से 18 साल तक के सभी बच्चें कोरोना वैक्सीन 3 जनवरी से लगवा सकते है।

बता दे, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन को लेकर कुछ जानकारियां दी है। जिसमें कहा गया है कि 15-18 साल तक के बच्चों को भारत बायोटेक कंपनी द्वारा तैयार की गई ‘कोवैक्सिन’ की खुराक दी जाएगी। ऐसे में ये सभी वैक्सीन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भेज दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने वैक्सीन को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि बच्चे सुरक्षित हैं, देश का भविष्य सुरक्षित है! नए साल के खास मौके पर आज 15 से 18 वर्ष की साल के बच्चों के #COVID19 टीकाकरण के लिए COWIN पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा चुका है। परिवारों से अनुरोध है कि पात्र बच्चों को वैक्सीन लगाने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन जरूर करा लें।