मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने आज कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर बैठक की। इस बैठक में सीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोरोना को लेकर अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए। साथ ही कोरोना के इस नए वैरिएंट को लेकर प्रदेश में ऑक्सीजन की मॉक ड्रिल करने के लिए भी कहा।

इस बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, एसीएस मोहम्मद सुलेमान समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कोरोना को लेकर अलर्ट रहने और पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि जहां ऑक्सीजन प्लांट लगे हैं, वहां उनकी मॉक ड्रिल कराई जाए। अस्पतालों में कोरोना निराकरण संबंधी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कर लें। मुख्यमंत्री ने अस्पतालों में दवाइयों की पर्याप्त व्यवस्था रखने के लिए अधिकारियों के भी निर्देश दिए।

बूस्टर डोज लगाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की वैक्सीन की पर्याप्त व्यवस्था है। जिन्होंने बूस्टर डोज नहीं लगवाई है वो बूस्टर डोज लगवाएं। उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश में सामान्य स्थिति है। चिंता की बात नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य अमला अलर्ट पर रहें।

Also Read : मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अगले एक साल तक 80 करोड़ लोगों को मिलेंगा मुफ्त राशन

मुख्यमंत्री ने कहा मध्यप्रदेश में अभी स्थिति सामान्य है, चिंता की बात नहीं लेकिन स्वास्थ्य अमला अलर्ट पर रहे। बीतें दो दिनों में कोई भी नए केस नहीं आये लेकिन अभी भी चार लोग कोविड पॉजिटिव है जो होम आइसोलेशन में है। वहीं प्रदेश में 43 हजार बेड उपलब्ध है। प्रदेश में केंद्र सरकार के निर्देशानुसार टेस्टिंग बढ़ाने और प्रत्येक पॉजिटिव मरीज के सैम्पल की जीनोम सिक्वेंसिंग करने के लिए निर्देशित किया गया है।