जन्माष्टमी पर इन मंत्रों के जाप से मिलता हैं धनवान होने का आशीर्वाद

आज आपको ऐसे ही कुछ मंत्रों के बारें में बता रहे है जिनके उच्चारण से ही आपकी ना सिर्फ सारी मनोकामना पूरी होंगी बल्कि आप पर हमेशा श्री कृष्ण की कृपा रहेगी।

0
146

भादो का महीना शुरु होते ही कृष्ण भक्तों को जन्माष्टमी का इंतजार होने लगता हैं। भगवान विष्णु के आठवें अवतार माने जाने वाले श्रीकृष्ण के जन्म का यह उत्सव देश भर में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता हैं। जन्माष्टमी एक ऐसा त्योहार है जिसमे आप व्रत या पूजा कर श्री कृष्ण को बड़ी ही आसानी से प्रसन्न कर सकते हैं। आज आपको ऐसे ही कुछ मंत्रों के बारें में बता रहे है जिनके उच्चारण से ही आपकी ना सिर्फ सारी मनोकामना पूरी होंगी बल्कि आप पर हमेशा श्री कृष्ण की कृपा रहेगी।

1- ‘‘कृं कृष्णाय नमः’’ यह श्रीकृष्ण का बताया मूलमंत्र है जिसके प्रयोग से व्यक्ति को अटका हुआ धन प्राप्त होता है। इसके अलावा इस मूलमंत्र का जाप करने से घर-परिवार में सुख समृद्धि बनी रहती हैं।

2- ‘‘ऊं श्रीं नमः श्रीकृष्णाय परिपूर्णतमाय स्वाहा’’ इस मंत्र की महीमा सबसे ज्यादा हैं। यह श्री कृष्ण का सप्तदशाक्षर महामंत्र है। अन्य मंत्र शास्त्रीय मान्यताओं के अनुसार 108 बार जाप करने से ही सिद्ध हो जाते हैं लेकिन इस महामंत्र का पांच लाख जाप करने से ही सिद्ध होता है।

3- ‘‘गोकुल नाथाय नमः’’ इस आठ अक्षरों वाले श्रीकृष्ण मंत्र का जो भी भक्त जाप करता है उसकी सभी इच्छाएं पूरी होती हैं।

4- ‘‘ॐ नमो भगवते श्रीगोविन्दाय’’ जो जातक प्रेम विवाह करना चाहते हैं लेकिन किन्हीं कारणों से हो नहीं रहा तो वे सुबह के समय स्नान के बाद ध्यानपूर्वक इस मंत्र का 108 बार जाप करें।

5- ‘‘ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीकृष्णाय गोविंदाय गोपीजन वल्लभाय श्रीं श्रीं श्री’’ यह 23 अक्षरों वाला श्रीकृष्ण मंत्र है जो जीवन में किसी भी प्रकार की बाधा को दूर करने में सहायक सिद्ध होता है। इस मंत्र से धन से जुड़ी सभी परेशानियां भी खत्म होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here