CAA: दिल्ली में नहीं थमा बवाल, अब तक 13 लोगों की मौत, चार इलाकों में कर्फ्यू

0

नई दिल्ली : नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में शुरू हुआ बवाल अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते तीन दिनों में दिल्ली के कई इलाकों में काफी हिंसा हुई है, जिसमें अब तक करीब 13 लोगों की मौत हो गई है.

सोमवार और मंगलवार को दिल्ली के मौजपुर और चांदबाग इलाके में हालात इतने ख़राब हुए कि दिल्ली पुलिस को मार्च निकालना पड़ा. बता दें कि पुलिस ने इस बवाल के बीच जाफराबाद में जारी नागरिकता कानून विरोधी धरना स्थल को खाली करवा दिया है. सिर्फ इतना ही नहीं इस कानून के बवाल के चलते दिल्ली में आधी रात को हाईकोर्ट में सुनवाई भी हुई.

मंगलवार को कई सरकारी और निजी अस्पतालों के डॉक्टरों की एक संस्था ने पुलिस सुरक्षा के लिए देर रात दिल्ली की हाईकोर्ट लगी. बता दें कि संस्था मुस्तफाबाद क्षेत्र में नागरिकता कानून को लेकर की गई हिंसा में घायल लोगों को अपनी सुविधा देना चाहती है. जानकारी के अनुसार, संस्था ने याचिका दाखिल कर यह मांग की थी कि हिंसाग्रस्त इलाकों में डॉक्टरों, मेडिकल कर्मचारियों और एंबुलेंस को पुलिस सुरक्षा दी जाए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में CAA के विरोध में भड़की हिंसा को देखते हुए जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.इस हिंसा में मरने वालों की संख्या 9 तक पहुंच गई हैं, वहीं 135 कोग घायल बताए जा रहे है. बताया जा रहा है कि इस बवाल में एक पत्रकार को भी गोली लगी है.