देश में 5G सर्विस की शुरूआत अक्टूबर महीने से कर दी गई है। बता दें कि पहले jio द्वारा देश में 5G सर्विस की शुरूआत की गई थी। जो कि आज की स्थिति में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। इसके बाद देश की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी Airtel ने भी कई शहरों में अपनी 5G सर्विस की शुरूआत कर दी है दोनों कंपनियां 5G सर्विस के मामले में अपने यूजर्स को काफी अच्छा एक्सपीरियंस मुहैया करवा रही है।

फिलहाल दोनों टेलीकॉम कंपनियों के कोई भी कंप्यूटर मौजूद नहीं है। लेकिन अब जल्द ही भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड BSNL द्वारा भी अपनी फायदे सर्विस को लॉन्च किए जाने को लेकर जानकारी साझा की गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार BSNL की 5G सर्विस को लेकर टेलीकॉम मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा जानकारी साझा की गई है।

Also Read: प्रवासी भारतीय सम्मेलन के शुभारंभ से पहले खजराना गणेश मंदिर पहुंचे CM शिवराज

टेलीकॉम मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल कंपनी 4G पर फोकस कर रही है। 5G को लाने में अभी 1 साल का वक्त और लगेगा। BSNL की 5G सर्विस को अप्रैल 2024 में लांच किया जाएगा। आगे उन्होंने जानकारी दी है कि 4G सर्विस को धीरे से 5G में कन्वर्ट कर दिया जाएगा। लेकिन फिलहाल इसके लिए थोड़ा समय लगेगा अभी तो बीएसएनएल TCS और C-DOT से साथ मिलकर 4G लांच करने वाली है।