जीत की प्रार्थना करने महाकाल आएंगे बीजेपी अध्यक्ष नड्डा

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों (assembly elections) में बीजेपी की जीत की प्रार्थना करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 8 मार्च मंगलवार को महाकाल मंदिर आएंगे।

उज्जैन : पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों (assembly elections) में बीजेपी की जीत की प्रार्थना करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 8 मार्च मंगलवार को महाकाल मंदिर आएंगे। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि नड्डा कुछ देर ही उज्जैन में रहेंगे लेकिन इस दौरान  वे करीब दस मिनट तक महाकाल मंदिर में पार्टी की जीत के लिए पूजा प्रार्थना अवश्य ही करेंगे।

यहां उल्लेखनीय है कि यूपी और पंजाब जैसे राज्यों के चुनावों में बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। यहां यह भी उल्लेखीय है कि पांच राज्यों के चुनाव परिणाम 10 मार्च को आएंगे तथा चुनाव परिणाम की उल्टी गिनती शुरू होने के साथ ही बड़े राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं के आगमन का सिलसिला भी उज्जैन के महाकाल मंदिर में होना शुरू हो गया है।

प्रार्थना सुनते है बाबा महाकाल

पार्टी नेताओं ने बताया कि बाबा महाकाल न केवल प्रार्थना को सुनते है वहीं मनोकामनाएं भी महाकाल अवश्य ही पूरी करते है। यही कारण होता है कि न केवल राजनेता बल्कि मंत्रिगण भी मंदिर में आकर पूजा पाठ व प्रार्थना करते है। पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार बाबा महाकाल हमारी और अध्यक्ष नड्डा की प्रार्थना अवश्य ही स्वीकार करेंगे।

Must Read : जैन समाज के युवा रचने जा रहे इतिहास, पहली बार 1251 यात्रियों की होगी सम्मेद शिखर यात्रा

राजनीतिक  भविष्य तय करेंगे परिणाम

गौरतलब है कि जिस तरह से बीजेपी के उम्मीदवारों का राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा हुआ है उसी तरह से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा  का भी राजनीतिक भविष्य देश के पांच राज्यों में चुनावों के परिणामों से ही तय होगा। एक यह भी प्रमुख कारण है कि नड्डा महाकाल में प्रार्थना करने के लिए उज्जैन आ रहे है।

इंदौर से आएंगे

पार्टी से प्राप्त जानकारी के अनुसार नड्डा मंगलवार 8 मार्च को सुबह इंदौर से सड़क मार्ग से सुबह 11.30 बजे उज्जैन आएंगे। सबसे पहले वे महाकाल मंदिर पहुंचकर दर्शन व पूजन करेंगे और इसके बाद सर्किट हाउस पहुंचकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर चर्चा करेंगे। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि वे पार्टी कार्यालय जाएंगे या नहीं लेकिन कार्यालय में भी नड्डा के स्वागत हेतु तैयारी की गई है। इसके अलावा उनके आगमन पर रास्तों में भी स्वागत करने के लिए कार्यकर्ताओं ने तैयारी की है।