बिहार : 8 वीं बार सीएम बने नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने छुए पैर

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रमुख नीतीश कुमार ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। गौरतलब है कि पिछले 22 वर्षों में नीतीश कुमार 8 वीं बार बिहार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। साथ ही राष्ट्रिय जनता दल के नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने दूसरी बार बिहार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रमुख नीतीश कुमार ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद की शपथ ग्रहण की। गौरतलब है कि पिछले 22 वर्षों में नीतीश कुमार 8 वीं बार बिहार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। साथ ही राष्ट्रिय जनता दल के नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने दूसरी बार बिहार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इस अवसर पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने दोनों नेतओं को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Also Read-त्यौहार : पाताल लोक में होने की वजह से भद्रा का साया नहीं होगा मान्य, कल 11 अगस्त को ही बंधेगी राखी, जानिए शुभ मुहूर्त

वर्ष 2000 में सबसे पहले 7 दिनों के लिए बने थे सीएम

ज्ञातव्य है कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नीतीश कुमार पिछले 22 वर्षों में 8 बार बिहार राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण कर चुके हैं। वर्ष 2000 में सबसे पहले उनके द्वारा बिहार राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की गई थी। गौरतलब है कि उस समय बिहार में नीतीश कुमार की सरकार सिर्फ 7 दिन ही टिक पाई थी और उन्हें अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ गया था।

Also Read-उत्तर प्रदेश : मथुरा-वृन्दावन में यमुना नदी में चलेगा जहाज, आगरा तक वाटर-वे बनाने का हुआ ऐलान