Bihar सरकार ने उठाए कड़े कदम, प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू, सिनेमा पर भी ताले

पटना। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का आतंक एक बार फिर देश पर चल रहा है। इसी कड़ी में अब प्रदेश सरकारों ने राज्यों में पाबंदी लगाना भी शुरू कर दिया है। जिसके चलते बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। बता दें कि, राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला ले लिया है। इसके साथ ही भक्तों के लिए मंदिर भी अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं और सिनेमा हॉल पर भी ताले लगा दिए गए हैं।

बिहार में लगाई ये नई पाबंदियां

नए आदेश के मुताबिक राज्य (Bihar) में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा। रात्रि कर्फ्यू 6 जनवरी से 21 जनवरी तक के लिए फिलहाल लगाया जा रहा है। साथ ही आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें रात 8 बजे तक ही खुली रहेंगी लेकिन सभी पूजा स्थल श्रद्धालुओं के लिए अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा सिनेमा हॉल, जिम, पार्क, क्लब, स्टेडियम और स्विमिंग पूल पूरी तरीके से बंद रहने वाले हैं। रेस्टोरेंट्स ढाबा 50 फ़ीसदी कैपेसिटी के साथ खुल सकेंगे।

ALSO READ: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार: भोपाल में भी आ रही हैं सुनामी

साथ ही ये भी जानकारी दी गई कि शादी विवाह में अधिकतम 50 व्यक्ति और अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 व्यक्ति शामिल होंगे। सभी राजनीतिक और सांस्कृतिक और सार्वजनिक आयोजनों में अधिकतम 50 व्यक्ति की अनुमति होगी। कक्षा 9-12 की क्लास और कॉलेज 50 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे। प्राइमरी से लेकर आठवीं तक सभी क्लास ऑनलाइन चलेंगे।