भारतीय घरेलू शेयर बाजार (Share Market) और अंतर्राष्ट्रीय शेयर बाजार की लगातार जारी अनिश्चितत्ता और अनियमितता के बीच भी कई छोटी और कम बाजार मूल्यांकन वाली कंपनियां भी अच्छा खासा निवेश पर रिटर्न अपने निवेशकों को दे रही हैं। अपने कारोबार में शानदार प्र्दशन के आधार पर यह कम्पनियाँ जहां अपने पैर मजबूती से जमाए रखने में सक्षम नजर आ रही हैं, वहीं निवेशकों को शेयर बाजार के इस असमंजस भरे दौर में भी सुरक्षित निवेश का भरोसा दिला रही है। ऐसी ही एक स्मॉल कैप कम्पनी है एल्गी इक्विपमेंट्स (Elgi Equipments), आइए जानते हैं कम्पनी के बारे में।

Also Read-लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना समेत कई गैंगस्टर्स पर NIA ने फिर कसा शिकंजा, 5 राज्यों के 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

स्थापना वर्ष 1960 में की गई

औद्योगिक उपकरण क्षेत्र की कंपनी एल्गी इक्विप्मेंट्स लिमिटेड (Elgi Equipments) की स्थापना वर्ष 1960 में की गई थी । इक्विप्मेंट्स लिमिटेड (Elgi Equipments) कंपनी का कुल मूल्यांकन (मार्केट वैल्यू) ₹13,368 करोड़ के करीब है। कंपनी के एक शेयर की कीमत बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज बाजार में आज ₹433.35 है और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज बाजार में आज ₹434.65 है। कंपनी का मुख्यालय कोयंबटूर में है।

Also Read-IMD Alert : बारिश से शुरू हो सकती है दिवाली, मौसम विभाग ने जताई साइक्लोन की आशंका

पिछले तीन दिनों में 15 प्रतिशत तक उछाल

शेयर बाजार के अनुभवी जानकारों की पैनी दृष्टि हर कम्पनी के कारोबार और शेयर्स की कीमतों पर लगातार बनी रहती है। एल्गी इक्विपमेंट्स (Elgi Equipments) के शेयर में जहां पिछले तीन दिनों में 15 प्रतिशत से अधिक उछाल दर्ज किया गया है, वहीं आज बाजार खुलने के बाद ही इस शेयर की कीमत में 5 प्रतिशत मजबूती दर्ज की गई है।

एक्सपर्ट्स का है भरोसा

शेयर बाजार के अनुभवी और एक्सपर्ट्स के अनुसार इस कम्पनी का शेयर आने वाले दिनों में भी अपनी कीमतों में नई मजबूती दर्ज करा सकता है। अपने कारोबार में बेहतर प्रदर्शन के दम पर यह कम्पनी आने वाले समय में और भी अधिक उछाल अपने शेयर्स की कीमतों में दर्ज करा सकती है। एक्सपर्ट्स निवेशकों को कम्पनी में निवेश की सलाह देते हुए, भविष्य में अच्छे रिटर्न का भरोसा भी जता रहे हैं।