राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने देश के विभिन्न राज्यों के कई गैंगस्टर्स के खिलाफ एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार इन गैंगस्टर्स के दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में 40 से ज्यादा ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शिकंजा कसते हुए छापेमारी की कार्यवाही की है। इन गैंगस्टरों में पंजाब के लोकप्रिय सिंगर सिद्धू मुसेवाला के हत्यकांड के मुख्य साजिशकर्ता गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और दिल्ली हरियाणा के प्रसिद्ध गैंगस्टर नीरज बवाना का नाम शामिल है। इसके साथ ही काला जठेड़ी , गोल्डी बराड़ और अन्य कई गैंगस्टर्स के ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी की कार्यवाही की है।

Also Read-IMD Alert : बारिश से शुरू हो सकती है दिवाली, मौसम विभाग ने जताई साइक्लोन की आशंका

गैंगस्टर नरेश सेठी के ठिकाने पर भी छापा

हरियाणा राज्य के झज्जर जिले में गैंगस्टर नरेश सेठी के ठिकाने पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छापेमारी की है। एनआईए की टीम स्थानीय पुलिस के साथ नरेश सेठी के आवास पर आज मंगलवार सुबह 4 बजे पहुंची। हत्या, फिरौती समेत अन्य कई गंभीर मामलों में शामिल गैंगस्टर सेठी के ठिकानों पर छापे में सेठी की अवैध सम्पत्तियों और कालेधन और अन्य अपराध से जुडी जानकारियां तलाशी जा रही है साथ ही उसके घर वालों से भी पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि नरेश सेठी अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

जग्गा जंडिया के घर भी छापा

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब के बठिंडा के गांव जंडियां में भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छापेमारी की कार्यवाही को अंजाम दिया है है। यहां गैंगस्टर जग्गा जंडिया के घर पर यह छापेमारी की कार्यवाही की गई है ।

पहले भी हुई थी कार्यवाही

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के द्वारा बीते 12 सितंबर को भी देश के विभिन्न राज्यों के 50 से अधिक इलाकों में स्थित देश के कई गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी की कार्यवाही की गई थी। इसके साथ ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) लगातार इन मामलों में प्रतिबन्धात्मक कार्यवाही कर रही है और साथ ही इन गैंगस्टर्स के द्वारा चलाई जा रही आपराधिक गतिविधियों को पूरी तरह से खत्म करने की पुरजोर कोशिश कर रही है।