नई दिल्ली। कोंग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के कन्याकुमारी से दिल्ली पहुंचने पर का पहला पड़ाव खत्म हो गया है। एक सप्ताह के ब्रेक के बाद 3 जनवरी से एक बार फिर ये यात्रा उत्तर प्रदेश होते हुए दिल्ली से कश्मीर  (Delhi to Kashmir) के लिए निकलेगी। 30 जनवरी को राहुल गांधी श्रीनगर (Srinagar) में तिरंगा फहराकर भारत जोड़ो यात्रा संपन्न करेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा (India Jodo Yatra) पर कोंग्रेस ने कहा- राहुल गांधी की अगुवाई में युवा बहुत उत्साहित हैं और भारी संख्या में जुड़ रहे हैं। भारत में यह पहली ऐसी यात्रा है जो कन्या कुमारी से लेकर जम्मू-कश्मीर तक 35000 हजार किलोमीटर लंबी है। जो 30 जनवरी को कश्मीर के लाल चौक पर भारत का झंडा फहराकर समाप्त की जाएगी।

Also Read – टोयोटा से हुई बड़ी चूक! कार खरीदने वालों का पर्सनल डेटा इंटरनेट पर हुआ लीक, कंपनी ने खुद किया ये बड़ा खुलासा

कोंग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री नकुल दुबे ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को यूपी में प्रवेश कर रही है। इस यात्रा में यूपी की सहभागिता भी बढ़ चढ़कर रहेगी। इसके लिए व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। भारत जोड़ो यात्रा के साथ यूपी में लाखों लोग जुडे़ंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश कोंग्रेस कमेटी के प्रशासन प्रभारी दिनेश सिंह, मीडिया संयोजक अशोक सिंह, प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

कोंग्रेस महासचिव जयराम रमेश (Congress General Secretary Jairam Ramesh) ने कहा कि ये प्रेरणा है जो नफरत छोड़ो भारत जोड़ो का संदेश दे रही है। एक मकसद है कि 30 जनवरी के पहले यात्रा कर श्रीनगर में तिरंगा फहराएं। उन्होंने कहा कि कई बाधाएं आई हैं, खासकर बीजेपी शासित प्रदेशों में, उसके बावजूद हमने 108 दिन में 3200 किमी की यात्रा पूरी की है। ये कोंग्रेस, राहुल गांधी और देश वासियों के लिए बड़ी बात है।