इमरान खान को बड़ा झटका, विश्व बैंक बोला- पाक का वित्तीय प्रबंधन को बुरी तरह से असफल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने तीन दिवसीय अमेरिका दौरे से गुयवार का लौटे हैं। इसके चलते पाक में इमरान के यूएस दौरे की कामयाबी की चर्चा हो रही है। इसी बीच पाक को वल्र्ड बैंक से बड़ा झटका लगा है।

0
139
Imran Khan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने तीन दिवसीय अमेरिका दौरे से गुरूवार का लौटे हैं। इसके चलते पाक में इमरान के यूएस दौरे की कामयाबी की चर्चा हो रही है। इसी बीच पाक को वल्र्ड बैंक से बड़ा झटका लगा है।

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून‘ की रिपोर्ट की माने तो पाक के आर्थिक प्रबंधन को लेकर विश्व बैंक की ओर से तैयार ड्रफ्ट मे उसकी सभी 31 पैमानों पर रैंकिंग गिर गई है। इसके अलावा पाक के बजट ने वल्र्ड बैंक के मूल्यांकन अपनी विश्वसनीयता भी खो दी है, साथ ही उसके वित्तीय प्रबंधन को बुरी तरह से असफल करार दिया गया है।

वल्र्ड बैंक की ओर से जून महीने में तैयार किए गए पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय के साथ ‘सार्वजनिक व्यय और वित्तीय जिम्मेदारी’ (पीईएफए) ड्राफ्ट को शेयर किया गया है। जिसमें वित्तीय वर्ष 2015-16 से लेकर 2017-18 तक के पाक के बजट और आर्थिक प्रबंधन का मूल्यांकन किया गया है।

इस रिपोर्ट से इस बात का पता चला है कि पाक वित मंत्रालय का प्रदर्षन बेहद खराब रहा है, साथ ही मंत्रालय अपने वित्तीय उत्तरदायित्व को निभाने में भी असफल रहा है। वहीं मंत्रालय ने वित्तीय नियमों का भी गंभीर उल्लंघन होने दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here