Bhopal: 15 दिन बाद हुआ बड़ा खुलासा, मंत्रालय का कॉन्फ्रेंसिंग हॉल जलकर खाक

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी (Bhopal) में सरकार के मंत्रालय यानि वल्लभ भवन (vallabh bhawan) में आग लगने की खबर सामने आई है। हैरानी वाली बात तो यह है कि, यह आग करीब 15 दिन पहले यानी 27 अक्टूबर की रात लगी थी। वहीं आग लगने से एक वीडियो क्रान्फ्रेंसिंग हॉल (video conferencing hall) जलकर खाक हो गया। साथ ही इस हादसे में करीब एक करोड़ रुपये के कीमती उपकरण और फर्नीचर पूरी तरह से राख हो गए। गौरतलब है कि, हाई सिक्युरिटी वाले मंत्रालय में देर रात लगी इस आग की घटना को गोपनीय रखा गया इसीलिए इतने बड़े हादसे की खबर 15 दिन तक छुपी रही।

ALSO READ: अजीबोगरीब कहानी: GF का खर्चा उठाने के लिए लड़के ने किया खुद को किडनैप

27 अक्टूबर को जब यह आग लगी तब मंत्रालय की सुरक्षा में लगे जवानों ने सबसे पहले देर रात वीडियो कान्फ्रेंसिंग रूम से धुंआ निकलते देखा। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के कहने पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग रूम का दरवाजा तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया गया। लेकिन आग इतनी तेज थी कि उसे बुझाने में काफी देर लगी। जिसके चलते वीडियो कान्फेंस के उपकरण कम्प्यूटर, कैमरा, टीवी, एसी और फर्नीचर आदि जलकर खाक हो गए थे। ऐसा अनुमान लगाया रहा है कि, इस आगजनी की घटना में कुल मिलाकर 1 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि यदि समय पर आग नहीं बुझाते, तो बड़ा हादसा हो सकता था।

इस पूरे मामले में मंत्रालय के NIC प्रभारी सुरेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि, शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। जांच के बाद पूरी स्थिति साफ होगी।