राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का काफिला देवी अहिल्या के नगर इंदौर से बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंच गया है। उज्जैन पहुंचने पर उनका स्वागत भारतीय और हिंदू संस्कृति के तौर तरीकों से किया गया। यात्रा सुबह 6 बजे इंदौर के सांवेर से शुरू हुई थी। राहुल गांधी आज उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन और पूजन करेंगे उसके बाद वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज मध्यप्रदेश में सातवां दिन है और राहुल की यात्रा बुरहानपुर,खंडवा, खरगोन और इंदौर से होते हुए आज उज्जैन पहुंच गई है। एमपी में यात्रा का आज सातवां दिन है। राहुल गांधी आज बाबा महाकाल की नगरी में हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी शाम 4:00 बजे महाकाल मंदिर में विधि विधान से दर्शन पूजन करेंगे। इससे पहले राहुल दिगम्बर जैन सिद्ध क्षेत्र महावीर तपोभूमि भी पहुंचेंगे। शाम 4:45 बजे समाजिक न्याय परिसर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Also Read – Petrol Diesel Price : महंगाई के बीच पेट्रोल डीजल के दाम जारी, जानिए आपके शहर का रेट

बता दें कि आज से पहले भी राहुल दो बार उज्जैन आ चुके हैं और बाबा महाकाल का आशीर्वाद ले चुके हैं, लेकिन इस बार उद्देश्य अलग है। राहुल ही नहीं उनकी मां सोनिया, दादी इंदिरा और पिता राजीव, बहन प्रियंका भी नगरी में बाबा के दर्शन लाभ ले चुके है। भारत जोड़ो यात्रा ने ठीक सुबह साढ़े सात बजे बाबा महाकालेश्वर नगरी उज्जैन अवंतिका में प्रवेश किया। यात्रा इंदौर-उज्जैन मार्ग से होते हुए दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में दाखिल हुई और सबसे पहले यात्रा सुबह 7.45 बजे चाय के विश्राम के लिए एक ढाबे पर रुकी।