petrol-diesel

सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम अपडेट कर दिए हैं। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। तेल कंपनियों ने आज 29 नवंबर 2022 के लिए पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें जारी कर दी हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। काफी समय से क्रूड ऑयल के रेट में गिरावट देखी जा रही है। वहीं, 29 नवंबर 2022 को ब्रेंट क्रूड ऑयल का दाम 82.72 डॉलर प्रति बैरल के आसपास पहुंच चुका है, लेकिन घरेलू बाजार में आज भी तेल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अन्य शहरों में कीमतें

नोएडा में मंगलवार को पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। गुरुग्राम में पेट्रोल 97.18 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। इसके अलावा चंडीगढ़ में पेट्रोल 96.20 रुपये और डीजल 84.26 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। वहीं, लखनऊ में पेट्रोल का भाव 96.57 रुपये और डीजल की कीमत 89.76 रुपये प्रति लीटर है।

Also Read – MP Weather: प्रदेश में तापमान में उतार-चढ़ाव जारी, जानिए- किस जिले में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार चढ़ाव के बीच देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। भारत में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है तेल की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं आया है। पिछले कई महीनों से पेट्रोल -डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव के बीच राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार स्थिर हैं। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई तक आज, को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।