अनोखे क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करेगा बजरंग दल, केवल हिन्दू खिलाड़ी खेल सकेंगे

बजरंग दल(Bajrang Dal) जो ने गुजरात में एक क्रिकेट टूर्नामेंट(cricket tournament) आयोजित करने का फैसला किया हैं।

हाल ही में पांच राज्यों में चुनाव संपन्न हुए और अब गुजरात में भी आगामी आठ माह के बाद विधानसभा चुनाव आयोजित होना है। ऐसे में बजरंग दल(Bajrang Dal) जो कि विश्व हिन्दू परिषद का एक प्रमुख संगठन हैं ने गुजरात में एक क्रिकेट टूर्नामेंट(cricket tournament) आयोजित करने का फैसला किया हैं। हालांकि इस टूर्नामेंट में शामिल होने वाले खिलाडियों के लिए एक अनोखी शर्त रखी गई हैं जिसकी चर्चाएं जोर शोर से हो रही हैं।

जानकारी के मुताबिक़ गुजरात के अहमदाबाद शहर में इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होगा लेकिन ज्वालित मेहता जो उत्तर गुजरात बजरंग दल के अध्यक्ष हैं, ने बताया कि ये टूर्नामेंट उत्तर गुजरात के अन्य शहरों में भी आयोजित होगा। इस टूर्नामेंट में खिलाडियों के लिए एक शर्त रखी गई हैं। शर्त के अनुसार टूर्नामेंट में केवल हिन्दू खिलाड़ी ही हिस्सा ले पाएंगे। इस शर्त की जानकारी पहले ही प्रमुखता से दी जा रही हैं ताकि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमें इस शर्त को पूरी कर सकें।

must read: अतरंगी ड्रेस पहन Urfi Javed ने ढाया कहर, देखें तस्वीरें

बजरंग दल के पदाधिकारियों का कहना है कि जिन टीमों को आमंत्रित किया जा रहा है उनके साथ जरूरी शर्त यह रहेगी कि टीम के सभी खिलाड़ी हिन्दू ही हो। अन्य समाज के खिलाड़ियों को टीम में नहीं होना चाहिए। कुल मिलाकर हिस्सा लेने वाली टीमों को यह शर्त मानना ही पड़ेगी।

केवल हिन्दू खिलाड़ियों को लिए आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट की तारीख का ऐलान अभी नहीं हो सका है। लेकिन ये आयोजन मई 2022 में आयोजित किया जा सकता हैं। जानकारी के अनुसार इस टूर्नामेंट के लिए बजरंग दल के पदाधिकारियों की अहमदाबाद के साथ ही अन्य शहरों की क्रिकेट टीमों से चर्चा चल रही है तथा संभावना है कि एकाध सप्ताह में ही टीमों की स्वीकृति मिल जाएगी।

हालांकि बजरंग दल का कहना है कि हमारे किसी भी अभियान का बीजेपी से संबंध हो ये जरूरी नहीं हैं हमारी खुद की विचारधारा हैं जिसे हम आगे बढ़ाने का कार्य कर रहें हैं।