Asia Cup 2022 Finale: पाकिस्तान को हराकर छठी बार चैंपियन बनी श्रीलंका, फाइनल में पाकिस्तान को 23 रन से हराया

एशिया कप के फाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम को 23 रनों से हराते हुए खिताब हासिल कर लिया। श्रीलंकाई टीम ने छठी बार एशिया कप जीता है। फाइनल में पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट पर 170 रनों का स्कोर खड़ा किया।

एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराते हुए छठी बार खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया है। फाइनल मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने भानुका राजपक्षे और वानिंदु हसंरगा की शानदार पारियों की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन बनाए।

एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 170 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान को 147 रन पर ऑलआउट कर दिया।

Also Read: वाराणसी में धारा-144 लागू: ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी केस सुनवाई होगी या नहीं, फैसला होगा कल, सुरक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट

राजपक्षे ने बनाया अपना दूसरा सर्वोच्च टी-20 इंटरनेशनल स्कोर

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 170 रन बनाए। भानुका राजपक्षा ने 71 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में पाकिस्तान की टीम को 20 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट कर दिया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 49 गेंदों में 55 रन की पारी खेली। श्रीलंका की ओर से प्रमोद मदुशन और वानिंदु हसरंगा जीत के हीरो रहे। मदुशन ने तीन और हसरंगा ने एक ही ओवर में तीन विकेट लिए।