आईपीएल 2022 का विजेता बनने पर गुजरात टाइटंस को अमूल गर्ल ने दी कुछ यूं बधाई

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 रविवार को संपन्न हो गया है और इसके फाइनल में जीत दर्ज करके गुजरात टाइटंस ने इतिहास रच दिया है। आईपीएल के इस सीजन में पहली बार मैदान पर उतरी गुजरात की टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में जबर्दस्त प्र

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 रविवार को संपन्न हो गया है और इसके फाइनल में जीत दर्ज करके गुजरात टाइटंस ने इतिहास रच दिया है। आईपीएल के इस सीजन में पहली बार मैदान पर उतरी गुजरात की टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में जबर्दस्त प्रदर्शन किया और कई बार की चैंपियन टीमों को करारी शिकस्त देकर कप पर कब्जा कर लिया। गुजरात की इस धमाकेदार जीत के बाद देश में इसी राज्य के प्रमुख दूध उत्पादक अमूल ने अपने चिरपरिचित अनोखे कार्टून से टीम को बधाई दी है।

Read More : Video Viral: TMC कार्यकर्ता का मोटापा देख CM ममता बनर्जी हुई परेशान, पूछे डाले कुछ ऐसे सवाल

आनंद मिल्क यूनियन लिमिटेड यानी अमूल ने देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप के जरिये गुजरात टाइटंस की शानदार विजय को याद दिलाया है। अपनी पोस्ट में अमूल गर्ल कार्टून के साथ इसने लिखा है, “अमूल सामयिकः गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के अपने डेब्यू सीजन (पहली बार आने वाले सत्र) में सनसनीखेज जीत हासिल की।”
https://www.kooapp.com/koo/amul_coop/bc308950-3707-44f4-88ce-13a88827ac85

इसके साथ ही अमूल का सिग्नेचर स्टाइल कार्टून भी दिया गया है, जिसमें सबसे ऊपर लिखा हुआ है, “टाइटंस याद हैं! ‘हार्दिक’ स्वागत के लिए अमूल।” इस कार्टून में अमूल गर्ल को आईपीएल ट्राफी को हाथों में लिए हार्दिक पांड्या के साथ बगल में खड़े दिखाया गया है और उसके एक हाथ में चमकता हुआ अमूल बटर है, जो हार्दिक पांड्या और अमूल गर्ल द्वारा विक्टरी साइन के रूप में दिखाई जा रही उनकी अंगुलियों के ऊपर भी लगा नजर आ रहा है।

Read More : Indore : जनसुनवाई के दौरान पुलिस को मिली इतनी शिकायतें, जल्द होगा निराकरण

गौरतलब है कि अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल फाइनल में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को सात विकेट से हराकर चैंपियनशिप अपने नाम की है। छह साल बाद इस लीग को नया विजेता मिला है और गुजरात टाइटंस खिताब अपने नाम करने वाली। सातवीं टीम बन गई है।

फाइनल मुकाबले में गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी दमदार गेंदबाज़ी के दम पर राजस्थान को 130 रनों पर ही रोक दिया था। हालाँकि, हार्दिक ने अपने बल्ले से सिर्फ 16 रन का योगदान दिया, लेकिन संजू सैमसन, हेटमेयर और बटलर जैसे बड़े बल्लेबाज़ों का विकेट लिया।

इस मुकाबले में गुजरात का शुरुआती प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा और रिद्धिमान साहा भी जल्द पवैलियन लौट गए थे। एक वक़्त ऐसा लगा था की गुजरात के लिए भी बड़ा चुनौती भरा सफर रहेगा। लेकिन चहल ने शुभमन गिल का विकेट लेते ही टीम को वापसी दिलाई और और फिर गेंदबाज़ी में भी कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी बल्लेबाज़ी से कमान संभाली और शानदार जीत दर्ज की।

बता दें कि गुजरात टाइटंस को पिछले साल ही सीवीसी कैपिटल ने खरीदा था। इसके बाद टीम ने ऑक्शन में कई शानदार खिलाड़ी खरीदे, लेकिन किसी को उम्मीद नहीं थी कि ये टीम चैंपियन बनेगी। ऑन पेपर ये टीम मजबूत नहीं दिख रही थी, लेकिन हार्दिक के नेतृत्व में गुजरात की टीम ने खुद को साबित किया और खिताब पर कब्जा किया। यह जीत गुजरात के साथ-साथ हार्दिक के लिए भी महत्वपूर्ण रही। उन्होंने इस सीजन बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखाया। उन्होंने इस सीजन 15 मैचों में 44.27 की औसत और 131.26 के स्ट्राइक रेट से 487 रन बनाए। इसमें चार अर्धशतक भी शामिल हैं।