Amarnath Yatra 2022 : अब RFID टैग के बिना नहीं कर पाएंगे अमरनाथ यात्रा, हर यात्रियों के लिए हुआ अनिवार्य

अब हर तीर्थ यात्रियों को अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) में हिस्सा लेने से पहले RFID टैग बनवाना होगा क्योंकि इसे अनिवार्य कर दिया गया है। इस टैग के बिना यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

amarnath yatra

Amarnath Yatra 2022 : दो साल से बंद तीर्थ इस साल खोले गए है जिसके बाद से ही लगातार यहां यात्रियों का आना जाना लगा हुआ है। ऐसे में अभी हाल ही में हर यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि अब हर तीर्थ यात्रियों को अमरनाथ यात्रा में हिस्सा लेने से पहले RFID टैग बनवाना होगा क्योंकि इसे अनिवार्य कर दिया गया है। इस टैग के बिना यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Must Read : Laal Singh Chaddha के ट्रेलर रिलीज के दौरान पानी पुरी खाते दिखे Aamir Khan, Video वायरल

जानकारी के मुताबिक, RFID का मतलब होता है Radio Frequency Identification टैग है। इस टैग की मदद से ही यात्रियों की सही लोकेशन का पता लगाया जा सकेगा। इसको लेकर श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के सीईओ नितीशवर कुमार ने जानकारी देते हुए कहा है कि इस साल बोर्ड ने आरएफआईडी टैग को अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में अब इस टैग के साथ हम लोग ये पता लगाने में सक्षम होंगे की यात्री कहाँ है और कहां गया है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी बताया है कि यहां तक ​​​​कि स्थानीय व्यापारी भी टैग ले रहे हैं। ऐसे में अब बिना इस टैग के हम यात्रियों को यात्रा में शामिल नहीं होने देंगे।