Indore : तीर्थ यात्रा में अब नागरिकों के साथ मंत्री भी होंगे शामिल, इस योजना को सरकार ने अपनाया

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला(Sanjay Shukla) के द्वारा लागू की गई योजना को अब प्रदेश सरकार ने अपना लिया है। इसके परिणाम स्वरूप राज्य सरकार के द्वारा तीर्थ यात्रा पर भेजे जाने वाले नागरिकों के साथ अब मंत्री भी जाएंगे।

इंदौर(Indore): कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला(Sanjay Shukla) के द्वारा लागू की गई योजना को अब प्रदेश सरकार ने अपना लिया है। इसके परिणाम स्वरूप राज्य सरकार के द्वारा तीर्थ यात्रा पर भेजे जाने वाले नागरिकों के साथ अब मंत्री भी जाएंगे। विधायक शुक्ला के द्वारा लगातार नागरिकों के लिए तीर्थ यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। हर महीने उनके क्षेत्र के एक वार्ड से 600 नागरिकों को लेकर विधायक स्वयं अयोध्या की यात्रा पर जाते हैं। इस यात्रा के दौरान नागरिकों का आने-जाने ठहरने खाने नाश्ते आदि का खर्चा विधायक के द्वारा ही उठाया जाता है विधायक स्वयं नागरिकों के साथ यात्रा करते हैं।

Read More : Corona XE Symptoms: कोरोना के नए वेरिएंट XE से फिर बढ़ी चिंता, ये है इसके लक्षण

इससे नागरिकों के बीच भी अच्छा संदेश जाता है। विधायक शुक्ला के द्वारा तैयार कर अपनाई गई इस योजना को अब मध्य प्रदेश सरकार ने अपना लिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा हाल ही में जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि प्रदेश सरकार की ओर से तीर्थ दर्शन यात्रा एक बार फिर शुरू की जा रही है । इस बार इस यात्रा में नागरिकों के आने-जाने के साथ ही भोजन नाश्ते चाय का खर्च भी सरकार उठाएगी। इसके साथ ही सरकार के द्वारा यह भी निर्देश दिया गया है कि अब इस यात्रा में से हर यात्रा में यात्रियों के साथ एक मंत्री जाएगा।

Read More : Heat Wave: आज से अगले 6 दिनों तक बरपेगा भीषण गर्मी का कहर, इन राज्यों पर पड़ेगा भारी असर

यह मंत्री यात्रियों के पूरे रास्ते खानपान की व्यवस्थाओं की चिंता करेगा। इस तरह यह आदेश जारी करते हुए प्रदेश सरकार के द्वारा विधायक शुक्ला की योजना को प्रदेश स्तर पर अपना लिया गया है ।विधायक संजय शुक्ला ने इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया है और कहा है कि अच्छी योजना को अपनाने में सरकार को हिचकना नहीं चाहिए। अब सरकार के द्वारा मेरी योजना को अपनाया जाना निश्चित तौर पर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के हर नागरिक के लिए गर्व की बात है।