Homeबिजनेसअदाणी ग्रीन एनर्जी और सोलर एनर्जी कॉर्पोरेशन में हुआ समझौता

अदाणी ग्रीन एनर्जी और सोलर एनर्जी कॉर्पोरेशन में हुआ समझौता

दुनिया के सबसे बड़े सोलर एनर्जी डेवलपर और डायवर्सिफाईड अदाणी ग्रुप की रिन्यूएबल एनर्जी ब्रांच अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) ने 4667 मेगावाट हरित बिजली की आपूर्ति के लिए सोलर एनर्जी कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एसईसीआई) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

अहमदाबाद : दुनिया के सबसे बड़े सोलर एनर्जी डेवलपर और डायवर्सिफाईड अदाणी ग्रुप की रिन्यूएबल एनर्जी ब्रांच अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) ने 4667 मेगावाट हरित बिजली की आपूर्ति के लिए सोलर एनर्जी कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एसईसीआई) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

यह दुनिया का अबतक का सबसे बड़ा हरित बिजली खरीद समझौता है। अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने कहा कि हमें एसईसीआई के साथ दुनिया के सबसे बड़े पीपीए पर हस्ताक्षर करने की खुशी है। यह भारत के दोहरे उद्देश्य को पूरा करने के लिए उठाया गया कदम है जिसमें भारत के रिन्यूएबल एनर्जी फुटप्रिंट्स में तेजी लाने के साथ साथ आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के तहत घरेलू मैन्यूफैक्चरिंग को बढ़ावा देना शामिल है।

सीओपी26 की कार्यवाही को देखते हुए यह तेजी से स्पष्ट हो रहा है कि जैसा पहले विचार किया गया था उससे तेज गति से और न्याय संगत रूप से दुनिया को कम कार्बन वाली अर्थव्यवस्था में बदलना है। यही कारण है कि अदाणी ग्रुप ने रिन्यूएबल एनर्जी क्षेत्र में 50 से 70 बिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करने की प्रतिबद्धता दर्शाई है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular