ब्रिटेन के किंग चार्ल्स तृतीय और उनकी पत्नी क्वीन कंसोर्ट कैमिला पर बुधवार को यॉर्कशायर में एक कार्यक्रम के दौरान एक शख्स के द्वारा अंडे फेंके जाने की जानकारी सामने आई है। जानकारी के अनुसार किंग चार्ल्स और कैमिला अपनी मां और दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए बुधवार को यॉर्कशायर पहुंचे थे। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी उम्र 23 वर्ष बताई जा रही है।

Also Read-IMD Update : इन जिलों में दिखे सर्दी के तीखे तेवर, राजधानी दिल्ली सहित इतने राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ कराएगा बारिश

फेंके तीन अंडे मगर चूका निशाना

23 वर्षीय आरोपी व्यक्ति के द्वारा ब्रिटेन के किंग चार्ल्स पर तीन अंडे फेंके गए, मगर निशाना चुकने की वजह से एक भी अंडा ब्रिटेन के किंग चार्ल्स को नहीं लगा। इस घटना के बाद भी ब्रिटेन के किंग चार्ल्स लोगों से लगातार मुलाक़ात करते रहे और उनका अभिवादन करते दिखाई दिए। उल्लेखनीय है की ब्रिटेन की दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के ऊपर भी वर्ष 1986 में ऑकलैंड दौरे के दौरान इसी तरह से अंडे फेंके गए थे। इस घटना ने ब्रिटेन की दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को बुरी तरह से आहत कर दिया था।

Also Read-रायपुर विकास प्राधिकरण के सदस्य दल ने दौरा कर IDA के कार्यों का किया अध्ययन, आईडीए अधिकारीयों ने दिया प्रेजेंटेशन

कहा ये देश गुलामों के खून से बना है

ब्रिटेन के किंग चार्ल्स पर अंडे फेंकने वाले व्यक्ति ने घटना के बाद तेज आवाज में चिल्लाते हुए कहा की ‘ब्रिटेन गुलामों के खून से बना हुआ देश है’. उल्लेखनीय है कि अंडे फेंकने वाले इस शख्स की बातों में 100 प्रतिशत सच्चाई भी है। ब्रिटेन की तानाशाही एक समय पर पुरे विश्व के सभी देशों पर चला करती थी, जिसमे हमारे महान देश भारत भी शामिल है। भारत के वीर क्रन्तिकारी सपूतों के बलिदानों के माध्यम से हमारा देश ब्रिटेन की गुलामी से मुक्त होकर एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में अस्तित्व मे आया और आज विश्व के शीर्ष देशों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है।