इंदौर कोरोना कर्फ्यू: बिना काम के घूम रहे 129 लोगों को भेजा जेल

Share on:

इंदौर: शहर में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, आये दिन संक्रमितों के आकड़ो में इजाफा हो रहा है, शहर में संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है, हालांकि शहर में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया गया है, लेकिन आज यानि कि बुधवार से शहर में कर्फ्यू को लेकर प्रशासन काफी सतर्क और सक्रिय हो गया है और कर्फ्यू के नियमों के उललंघन करने वालो के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

शहर में आज से हुई सख्ती के बाद पुलिस ने इंदौर के कई सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वाले 129 लोगों को पकड़ा और उन्हें अस्थाई जेल भेज दिया गया है। इस विषय में सेंट्रल जेल के अधीक्षक, राकेश कुमार भँगेरा ने बताया है कि- “लोगों को शहर के विभिन्न क्षेत्रों से दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 में लाया गया है, ये सभी लोग बिना किसी कारण शहर में घूम रहे थे। साथ ही उन्होंने बताया कि अस्थायी जेल के कैदियों को प्रवेश के तीन घंटे के भीतर रिहा कर दिया जाता है।

प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित इंदौर शहर से सामने आ रहे है, ऐसे में यहां कोरोना कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाकर अब सख्ती को बढ़ाया गया है, और बात अगर आज के संक्रमित आकड़ो की करें तो शहर में बीते 24 घंटे में 1781 नए मामले दर्ज हुए है।