21 सितंबर से खुलेंगे रीजनल पार्क, मेघदूत पार्क और चिड़ियाघर

Share on:

इंदौर । आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा जारी आदेश अनुसार निगम के द्वारा रीजनल पार्क मेघदूत पार्क और चिड़ियाघर को 21 सितंबर से खोलने का फैसला लिया गया है।

कोरोनावायरस का संक्रमण शुरू होने के साथ ही जैसे ही पहली बार 23 मार्च को लॉकडाउन लागू किया गया था। वैसे ही इन सभी पार्क और चिड़ियाघर को नगर निगम के द्वारा बंद कर दिया गया था। उसके बाद से ही यह सभी स्थान जनता के लिए बंद ही है नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल के द्वारा कल एक आदेश जारी किया गया है इस आदेश में कहा गया है कि अब अनलॉक की स्थिति में जिला प्रशासन के द्वारा शहर में सभी गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दे दी गई है। शहर के सभी बाजार भी खुल गए हैं। ऐसे में अब उक्त दोनों पार्क और चिड़ियाघर को भी जनता के लिए 21 सितंबर से खोलने का निर्णय लिया गया।

आयुक्त पाल के द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अभी इन सभी स्थानों पर रविवार को बंद रहेगा। इसके अलावा जन सामान्य के प्रवेश के दौरान कोरोना की गाइडलाइन के अनुसार मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कराया जाएगा। इसके साथ ही इन स्थानों पर प्रवेश करने के दौरान नागरिकों को सैनिटाइजर का उपयोग आवश्यक रूप से करना होगा।