अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो देश में देश में केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जल्द ही आठवां वेतन आयोग लागू हो सकता है। केंद्र सरकार की और से इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक सुचना नहीं दी गई है, पंरतु मीडिया रिपोर्ट और गुप्त सूत्रों के माध्यम से आठवां वेतन आयोग आने वाले निकट भविष्य में लागू होने के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं।

Also Read-देश की शीर्ष आईटी कम्पनी Infosys ने दिखाया कमाल, शेयर्स की कीमतों में आया बम्पर उछाल

वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने जानकारी से किया था इंकार

केंद्र सरकार की तरफ से वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने आठवें वेतन आयोग के विषय में किसी भी प्रकार की जानकारी होने से इंकार किया है। इसके साथ ही आठवे वेतन आयोग की योजना केंद्र सरकार की ओर से विचाराधीन होने से भी इंकार किया गया है। हालांकि सूत्रों के अनुसार आठवे वेतन आयोग के लागू होने के कयास लगातार लगाते जाते रहे हैं और साथ ही यह मामला देशभर की सुर्ख़ियों में भी बना रहा था।

Also Read-Sajid Khan की Bigg Boss में एंट्री से बवाल, फिल्म मेकर की Me Too लिस्ट में अब भोजपुरी अभिनेत्री रानी चटर्जी भी शामिल, लगाए सैक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप

यदि लागू हो तो क्या होगा फायदा

यदि देश में आठवां वेतन आयोग लागू होता है तो इससे जहां केंद्रीय कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन की राशि बढ़ेगी, वहीं साथ ही कर्मचारियों के नियमित वेतन और महंगाई और अन्य भत्तों में भी अच्छा ख़ासा उछाल देखने को मिलेगा। केंद्रीय कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन में इस दौरान डेढ़ गुना तक बढ़ौतरी दर्ज की जा सकती है। सरकार की और से इस योजना को लेकर जहां कोई आधिकारिक सुचना उपलब्ध नहीं है, वहीं सूत्रों के अनुसार आने वाले वर्ष 2026 तक आठवां वेतन आयोग लागू होने की सम्भवनाएँ व्यक्त की जा रही है।