लाखों कर्मचारियों को नए वर्ष पर मिला अपना तोहफा. कर्मचारियों की पगार में तगड़ा इजाफा हो गया है. बता दें DA में 4 फीसदी की वृद्धि की घोषणा कर दी गई है. आइए जानें अब आपको कितने फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा।

सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. नए साल पर लाखों कर्मचारियों को साल का सबसे बड़ा तोहफा मिल गया है. राज्य सरकार ने डीए में 4 फीसदी (DA Hike News) का तगड़ा इजाफा कर दिया है. आपको 1 जनवरी 2023 से ही बढ़ी हुई तनख्वाह की सौगात मिलेगी. वर्ष के प्रथम दिन सरकार ने इस वृद्धि का ऐलान किया है

4 फीसदी का हुआ इजाफा

आपको बता दें तमिलनाडु सरकार ने कर्मचारियों के डीए में वृद्धि कर दी है. राज्य के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शिक्षकों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों सहित सरकारी कर्मचारियों का डीए बढ़ाने की घोषणा की हैं . अब से कर्मचारियों और पेंशनधारकों को 4 फीसदी अधिक डीए मिलेगा.

 Also Read – छात्रों में खुशी की लहर, डीएम के आदेश के चलते कड़ाके की ठंड में इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल

38 फीसदी मिलेगा डीए

आपको बता दें यह इजाफा तुरन्त प्रभाव के परिणाम से लागू हो गई है. अब से यहां काम करने वालों को 34 के स्थान 38 फीसदी की रेट से महंगाई भत्ता मिलेगा.

लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री स्टालिन ने इनफार्मेशन देते हुए कहा है कि DA में की गई वृद्धि से राज्य के 16 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. इसके साथ ही लाखों पेंशनधारकों को भी बढ़ी हुई पेंशन मिलेगी. कर्मचारियों के प्रतिनिधित्व निरूपण पर विचार करने के बाद यह निर्णय राज्य सरकार ने लिया है.

कितना आएगा खर्च

आपको बता दें राज्य सरकार के इस गतिक्रम से 2,359 करोड़ रूपए के अलावा का भार आएगा. DA में बढ़ोतरी को ‘नए साल का तोहफा’ करार देते हुए उन्होंने कर्मचारियों से लोगों के कल्याण और सौभाग्य के पर्पस से सरकार के प्रयत्नों में सहयोग करने की अपील की है.

केंद्र सरकार भी जल्द बढ़ाएगी डीए

यहां आपको बता दें केंद्र सरकार भी शीघ्र ही कर्मचारियों के डीए में वृद्धि करने जा रही है. जनवरी माह में ही सरकार कर्मचारियों के डीए में इजाफा करने का ऐलान कर सकती है. ऐसी आशा की जा रही है कि सरकार महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा कर सकती है.