सातवां वेतन आयोग: सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर! अकाउंट में आया बकाया डीए का पैसा, तुरंत करें चेक

महाराष्ट्र सरकार की ओर से राज्य के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों की तरह ही महंगाई भत्ता दिया जा रहा है. इसकी तीसरी किस्त कर्मचारियों के खाते में भेजी जाना शुरू हो चुकी है.

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. केंद्र सरकार के बाद राज्यों ने भी दिए बढ़ोतरी की है और कई राज्यों के कर्मचारियों को 34% के हिसाब से ही DA मिल रहा है. महाराष्ट्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है. कर्मचारियों के बकाया दो किस्ते आ चुकी है और तीसरी किस्त भेजना शुरू की जा चुकी है. बता दें कि जून से अगस्त के बीच तीसरी किस्त भेजी जाने वाली है.

महाराष्ट्र सरकार की ओर से सातवें वेतन आयोग के एरियर के बचे हुए भुगतान का ऐलान पहले ही हो गया था. यहां हुई सियासी हलचल के बीच ही कागजी कार्रवाई पूरी कर ली गई थी.

Must Read- इस दिन जारी की जाएगी नीट यूजी की आंसर-की! रिजल्ट को लेकर आया नया अपडेट

कैसे होगा भुगतान

बता दें कि महाराष्ट्र में 2019 में ही राज्य सरकार के कर्मचारियों के साथ जिला परिषद और नगर निगम के कर्मचारियों के लिए सातवां वेतन आयोग लागू कर दिया गया है. इसे लागू करने के बाद सरकार ने तय किया था कि वर्ष 2019-20 से 5 सालों में 5 किस्तों के जरिए कर्मचारियों को बकाया राशि दी जाएगी. इसी के तहत 2 किस्ते मिल चुके हैं और अब तीसरी किस्त का खाते में भेजा जाना शुरू हो गया है. इसके बाद दो किस्ते और बाकी बचेंगी.

सरकार का यह फैसला कर्मचारियों के लिए अच्छा साबित हुआ है और उनके खाते में पैसे आना शुरू हो गए हैं. अगर आप भी महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारी हैं तो अपना खाता जरूर चेक कर लें. इस पूरी प्रक्रिया के तहत ग्रुप ए के अधिकारियों को 30 से 40 हजार और ग्रुप बी के अधिकारियों को 20 से 30 हजार का फायदा होने वाला है. वहीं ग्रुप सी के लोगों को 10 से 15 हजार और चतुर्थ श्रेणी को 8 से 10 हजार का फायदा मिलेगा.