आप के 32 उम्मीवार ऐसे जिन पर पुलिस की नजर

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Vidhansabha Election) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने 32 ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है जो ठगी और हत्या जैसे मामलों में लिप्त है।

Arvind Kejriwal

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Vidhansabha Election) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने 32 ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है जो ठगी और हत्या जैसे मामलों में लिप्त है। बताया गया है कि पुलिस की हिट लिस्ट में भी इन सभी का नाम है तथा इन पर अन्य कई आपराधिक मामले भी पुलिस में दर्ज है।

आप ने पंजाब सूबे में होने वाले विधानसभा चुनाव में जिन 117 उम्मीदवारों की सूची जारी की है उनमें से 32 ऐसे उम्मीदवार है जिन पर पुलिस की नजर है अर्थात ये सभी आपराधिक प्रवृत्ति के है। बता दें कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सभी राजनीतिक दलांे को यह जरूरी किया गया है कि वे अपने ऐसे सभी उम्मीदवारों की सूची सार्वजनिक करें जो किसी न किसी अपराध में लिप्त हो और ऐसी जानकारी 48 घंटों में देना आवश्यक किया गया है। आम आदमी पार्टी ने पंजाब की सभी 117 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए है लेकिन 32 ऐसे उम्मीदवार है जिनके खिलाफ विभिन्न थाना पुलिस में आपाराधिक मामले दर्ज है।

Must Read : मायावती ने चुप्पी तोड़ी, कांग्रेस के लिए बोली कुछ यूं

किसके खिलाफ कौन सा मामला

-अजनाला से कुलदीप सिंह धालीवाल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज है।
-सुल्तानपुर लोधी से सज्जन सिंह चीमा – जानलेवा हमला करने संबंधी मामला।
-जसवीर सिंह गिल- धारा 420 के दो मामले
-पटियाला ग्रामीण क्षेत्र के  प्रत्याशी बलवीर सिंह, दीनानगर से शमशेरसिंह पर धोखाधड़ी के मामले। इसी तरह से बलजिंदर कौर, अमन अरोड़ा, कुलवंतसिंह पंडोरी, अमित साहनेवाल, हरदीपसिंह  दलबीर सिंह, इंद्रजीत कौर, करमबीर सिंह घुम्मन, हरमिंदर, मनविंदर सिंह आदि पर भी विभिन्न आपराधिक प्रकरण दर्ज है।

अन्य पार्टियों के भी है उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी के अलावा अन्य दलों ने भी कुछ ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है जिन पर पुलिस में मामले दर्ज है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस उम्मीदवार सुखपाल खैरा मनी लांड्रिंग के मामले में आरोपी है और पटियाला जेल में बंद होकर चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे है।

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews