Breaking News

मध्य भारत और पूरे देश को टी.बी. मुक्त बनाने में सहयोग करें

Posted on: 06 Jul 2019 12:45 by shivani Rathore
मध्य भारत और पूरे देश को टी.बी. मुक्त बनाने में सहयोग करें

राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने स्वयंसेवी संस्थाओं से आग्रह किया है कि वे सभी के सहयोग से मध्य भारत और पूरे देश को टी.बी. मुक्त बनाने में एकजुट होकर कार्य करें। श्रीमती पटेल आज निवाड़ी जिले के ओरछा में स्वयंसेवी संस्थाओं की बैठक में स्वास्थ्य संबंधी कार्यों की समीक्षा कर रही थीं।

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने कहा कि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने टी.बी. के मरीजों को गोद लेने और उन्हें नियमित रूप से दवाएँ और पौष्टिक आहार लेने में प्रेरित करने की बात कही। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने जिले को टी.बी. मुक्त बनाने के लिये किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। राज्यपाल श्रीमती पटेल ने जिले में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की। उन्होंने योजना में सफल होने वाले युवाओं की जानकारी जन-सामान्य के बीच सार्वजनिक किये जाने पर भी जोर दिया।

राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने ग्राम गुन्दराई के आँगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण कर गर्भवती महिलाओं की जानकारी ली। उन्होंने गर्भवती माताओं को मातृ वंदना योजना में दी जा रही राशि के बारे में भी जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने गाँव की शासकीय प्राथमिक शाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बच्चों से सवाल-जवाब किये और पाठ्यक्रम की कविताओं को सुना। उन्होंने बच्चों को फल और उपहार भी वितरित किये।

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने ओरछा महल का भ्रमण किया। उन्हें महल के इतिहास एवं कलाकृतियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com