World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में विंडीज को 15 रनों से हराया | World Cup 2019: Australia Won the Match against West Indies by 15 Runs

0
19

नई दिल्ली: इंग्लैंड में चल रहा क्रिकेट का 12वां विश्व कप के 10वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को 15 रनो से मात दी। इस जीत के साथ अब ऑस्ट्रेलिया की टीम अंक तालिका में न्यूजीलैंड के साथ सयुंक्त रूप से पहले स्थान पर आ गई है और विंडीज हारने के बावजूद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद है। इस मैच में 92 रनों की आक्रमक पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी नाथन कुल्टर नाइल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। नाथन कुल्टर नाइल के आलावा स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करके 5 विकेट लिए।

टॉस जीतकर विंडीज के कप्तान होल्डर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी ख़राब रही थी। ऑस्ट्रेलिया की दोनों सलामी बल्लेबाज चार ओवर से भी ज्यादा नही टिक पाए थे। इसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया ने अपने 3 विकेट मात्र 53 रनों के भीतर ही गवां दिए थे और 17वें ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम मात्र 79 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। लड़खड़ाती ऑस्ट्रेलिया की टीम को स्मिथ, अलेक्स और नाथन का सहारा मिला। स्टीवन स्मिथ ने अलेक्स के साथ 68 और नाथन कुल्टर नाइल के साथ 102 रनों की साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को 288 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया।

289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की शुरुआत भी निराशाजनक ही रही थी। विंडीज ने उसके दोनों सलामी बल्लेबाज को 31 रनों पर ही गवां दिया था। सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद शाई होप और निकोलस पूरन ने 68 रनों की साझेदारी करके विंडीज की मैच में वापसी कराई।

पूरन के आउट होने के बाद होप ने हेटमायर और होल्डर के साथ 50 और 51रनों की साझेदारी करके मैच लगभग विंडीज की झोली में डाल ही दिया था। हेटमायर के आउट होने के बाद होल्डर एक तरफ डटे हुए थे लेकिन बाकि का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कुछ नही कर सका और होल्डर के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ये मुकाबला आसानी से जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here