Women’s World Cup: NZ vs BAN मैच के दौरान हुई Cricket इतिहास की सबसे अनोखी घटना, देखे Viral Video

ICC का महिला वर्ल्ड कप 2022 जो New Zealand में चल रहा हैं। इस टूर्नामेंट में 7 मार्च को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश(NZ vs BAN) के बीच मुकाबला खेला गया।

ICC Women’s World Cup 2022: ICC का महिला वर्ल्ड कप 2022 जो New Zealand में चल रहा हैं। इस टूर्नामेंट में 7 मार्च को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश(NZ vs BAN) के बीच मुकाबला खेला गया। हालांकि मुकाबला बारिश की वजह से देरी से शुरू हुआ। जिसकी वजह से मैच को 27-27 ओवर का ही रखा गया था। इस मुकाबले के दौरान कुछ ऐसी हैरान कर देने वाली घटना सामने आई जो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं। और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं।

आपको बता दे इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी महिला टीम ने न्यूजीलैंड की महिला टीम के सामने 141 रन का लक्ष्य रखा। जिसे न्यूजीलैंड ने 42 बॉल और 9 विकेट शेष रहते जीत लिया। मेजबान टीम को ये मुकाबला जितवाने में सबसे बड़ा योगदान सूज़ी बेट्स का रहा। जिन्होंने टीम के लिए नाबाद 79 रन बनाएं। वहीं सूज़ी बेट्स का साथ देते हुए अमीलिया कर ने भी नाबाद 47 रन जोड़े। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी की।

must read: Kacha Badam Singer : ‘एक्सीडेंट’ पर ‘काचा बादाम’ के गायक ने गाया नया सॉन्ग, सुन कर आ जाएगा मजा

अब आपको बताते हैं इस वायरल वीडियो के बारे में

दरअसल ये वाकया न्यूजीलैंड की विकेटकीपर कैटे मार्टिन(New Zealand wicketkeeper Kate Martin) के साथ उस वक्त हुआ जब बांग्लादेश की पारी का 26वां ओवर चल रहा था, और इस ओवर की 5वीं गेंद पर ये अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। ये ओवर न्यूजीलैंड की बॉलर फ्रांसेस मैके(Frances McKay) द्वारा डाला जा रहा था और बांग्लादेश की टीम से जहानारा आलम(Jahanara Alam) व लता मोंडाल(Lata Mondal) क्रीज पर मौजूद थी।

शॉर्ट ड्रेस में Monalisa का कातिलाना लुक, फैंस हुए इम्प्रेस

तभी फ्रांसेस मैके ने ओवर की 5वीं बॉल डाली जिसपर जहानारा आलम ने एक रन के लिए शॉट खेला। लेकिन बॉल सीधे फील्डर के हाथों में जा पहुंची और उसने बिना देर किये सीधे विकेटकीपर कैटे मार्टिन(wicketkeeper Kate Martin) को थमा दी कैटे मार्टिन ने बॉल तो पकड़ ली पर वे उसे थ्रों नहीं कर पाई क्योंकि बॉल उनके दस्तानों में ही चिपक गई थी। जिसे देखकर वहां मौजूद हर शख़्स हैरान रह गया। इस घटना का वीडियो आईसीसी ने स्वयं सोशल मीडिया हेंडल्स पर शेयर किया हैं।