विनोद खन्ना बॉलीवुड के जाने माने एक्टर है। हीरो के रूप में स्थापित होने के पहले विनोद ने ‘आन मिलो सजना’, ‘पूरब और पश्चिम’, ‘सच्चा झूठा’ जैसी फ़िल्मों में सहायक या खलनायक के रूप में काम किया। गुलजार द्वारा निर्देशित ‘मेरे अपने’ (1971) से विनोद खन्ना को चर्चा मिली और उनका समय शुरू हो गया। फिर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट ने विनोद खन्ना को ‘जुर्म’ और ‘प्रेम धर्म’ के लिए साइन किया। बता दें कि फिल्म ‘प्रेम धर्म’ में विनोद खन्ना के अपोजिट अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया हैं।

जानकारी के लिए बता दें उस समय अपने ब्रेक से लौटने के बाद विनोद खन्ना के हाथ में कई प्रोजेक्ट्स थे, लिहाजा वह दो शिफ्ट में काम करने लगे। एक दिन महेश भट्ट ने विनोद खन्ना से रात की शिफ्ट में फिल्म ‘प्रेम धर्म’ की शूटिंग करने का फैसला किया। यह एक इंटीमेट बेड सीन था, जहां विनोद को सोने से पहले डिंपल को किस करना था और उन्हें गले लगाना था।

Also Read – Urvashi Rautela ने भाई की शादी में लिया करोड़ों का लुक, लहंगा और जूलरी की कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

विनोद खन्ना रात के शेड्यूल में फिल्म ‘प्रेम धरम’ की शूटिंग के लिए सेट पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने अपना कॉस्ट्यूम चेंज किया और इंटीमेट सीन के लिए रेडी होकर डिंपल के करीब पहुंचे। महेश भट्ट ने सीन में ऑरिजिनलैटी लाने के लिए लाइट काफी डिम कर दी और ‘एक्शन’ बोला। एक्शन बोलते ही विनोद ने पहले डिंपल को किस किया और फिर उन्हें हग करने लगे। महेश भट्ट ने सीन को ज्यादा इंटेस बनाने के लिए अपनी यूनिट को बेडरूम से थोड़ा पीछे शिफ्ट करने के लिए कहा। महेश भट्ट और विनोद खन्ना के बीच दूरी ज्यादा होने के कारण महेश ने चिल्लाकर एक्शन कहा।

फिर इस बार सीन की गहराई पाने के लिए एक लंबा शॉट लिया। इस दौरान महेश भट्ट अपनी पूरी टीम के साथ थोड़ी दूरी पर शिफ्ट हो गए। सीन की शूटिंग के दौरान विनोद खन्ना ने उनके निर्देशों का पालन किया और डिंपल को किस करने लगे। जैसे ही उन्होंने डिंपल को गले लगाया उसके बाद ही महेश भट्ट ने कट के लिए कहा। हालांकि, उनकी आवाज विनोद खन्ना तक नहीं पहुंच पाई और विनोद, डिंपल को गले लगाते रहे और किस करते रहे।

इस सीन के बाद डिंपल शॉक्ड रह गई थीं और उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि आखिर ये हुआ क्या। ऐसे में महेश भट्ट दौड़कर वहां पहुंचे और उन्होंने कट कहा। उनका कट सुनने के बाद विनोद खन्ना ने डिंपल को छोड़ा। इस हादसे के बाद डिंपल काफी नाराज होकर अपने मेकअप रूप में चली गई। बाद में महेश भट्ट ने माफी मांगकर उन्हें मनाया।

(डिस्क्लेमर: यह खबर मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर है। घमासान डॉट कॉम इसकी पुष्टि नहीं करता है।)