सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने फीचर्स में लगातार बदलाव और इजाफा करता रहता है। इसके साथ ही व्हाट्सएप यूजर्स की जरूरतों और सुविधाओं को ध्याना में रखकर कई नए फीचर्स भी लांच करता रहते है, जिससे व्हाट्सएप की उपयोगिता और लोकप्रियता भी लगातार शीर्ष पर बनी हुई है। अपने यूजर्स की ऐसी ही जरूरतों के लिए व्हाट्सएप अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसका नाम है ‘मल्टी डिवाइस सपोर्ट’, सूत्रों के अनुसार इस विशिष्ट फीचर को फ़िलहाल सेलेक्टेड बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है, मगर खबर के अनुसार आने वाले समय में सभी व्हाट्सएप यूजर्स को इस फीचर के इस्तमाल की सुविधा मिल सकती है।

Also Read-IMD & mp weather Update : मध्य प्रदेश के इन जिलों में गिरा पारा, इतने राज्यों में शुरू हुई कड़ाके की सर्दी

एक अकाउंट चल सकेगा दो फोन में

‘मल्टी डिवाइस सपोर्ट’ व्हाट्सएप के यूजर्स की विशेष डिमांड पर आधारित है। इस विशिष्ट और महत्वपूर्ण फीचर के माध्यम से एक व्हाट्सएप अकाउंट को एक साथ दो फोन में चलाया जा सकता है और साथ ही चार डिवाइस से कनेक्ट भी किया जा सकता है। फिलहाल ये फीचर बीटा वर्जन के लिए जारी किया गया है, मगर आने वाले समय में सभी व्हाट्सएप यूजर्स इस फीचर का इस्तमाल कर पाएंगे ऐसे संकेत गुप्त सूत्रों से प्राप्त हो रहे हैं।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

इस तरह से करेगा काम फीचर

‘मल्टी डिवाइस सपोर्ट’ फीचर का इस्तमाल बेहद ही आसान है। इसके तहत लिंक टू टैबलेट सपोर्ट के अलावा फोन का भी सपोर्ट बीटा यूजर्स को मिलता है। इसके लिए लिंक्ड डिवाइस के ऑप्शन में Link with your phone का ऑप्शन मिलेगा। इसके बाद ऐप QR कोड स्कैन करना होगा। वॉट्सऐप वेब की तरह ही ये डिवाइस मोबाइल फोन्स और टैब्स को कनेक्ट करेगा। इसके बाद फोन को वॉट्सऐप अकाउंट से लिंक करते ही आपके चैट्स दोनों फोन पर सिंक हो जाएंगे। उल्लेखनीय है कि इसमें लाइव लोकेशन, स्टिकर्स और ब्रॉडकास्ट जैसे फीचर्स सिंक नहीं होंगे।