मध्य प्रदेश में अगले कुछ घंटों में ऐसा होगा मौसम, इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट

भारी बारिश के चलते सामान्य संसाधनों के साथ यातायात सेवाएं भी प्रभावित हो रही है। मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

मध्य प्रदेश में मानसून अब अपनी गति पकड़ रहा है और इसी दौरान नदी नाले भी उफान पर चल रहे हैं। जिससे कि लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन कई जिलों में मौसम का कुछ खास रुझान देखने को नहीं मिला, तो कहीं जगह पर आफत की बारिश देखने को मिली है। जिसके चलते मौसम विभाग में कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी करते हुए 9 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। जिसमें भोपाल के साथ रायसेन, गुना, विदिशा, सीहोर, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगर, मंदसौर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन सभी जगह पर नदी उफान पर रहने के साथ भारी बारिश की बात सामने आई है। इस दौरान लोगों को सावधानी बरतने की सलाह देते हुए अपने परिवार का ध्यान रखने की बात कही है।

Must Read- ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारियों ने परिवहन सचिव से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी करते हुए छिंदवाड़ा, सिवनी, बड़वानी, झाबुआ, गुना, अशोकनगर, धारज़ अलीराजपुर, नीमच, अनूपपुर, शहडोल, कटनी, उमरिया, सागर, दमोह में हल्की बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई है। तो वही ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए शिवपुर, मुरैना, शिवपुरी, रीवा, सिंगरौली, पन्ना, सतना, सिंधी में मध्यम वर्षा के साथ क्रमिक वृजपात की संभावना जताई। तो ग्वालियर, दतिया, भिंड, छतरपुर, निवारी, टीकमगढ़ में माध्यम वर्षा की संभावना जताई है।

हालांकि भारी बारिश के चलते सामान्य संसाधनों के साथ यातायात सेवाएं भी प्रभावित हो रही है। मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। मध्यप्रदेश में एक साथ मानसून एक्टिव होने की वजह से बारिश के आसार बने हुए हैं और इसके चलते अच्छी बारिश की वजह से सड़कें भी प्रभावित हो रही है। नदी नाले पूरी तरह से उफान पर हैं, तो वहीं प्रशासन ने भी सावधानी बरतने के दिशा निर्देश जारी किए हैं।