Weather Update: भोपाल और इंदौर में दोपहर के बाद बरसेंगे बादल, आधा प्रदेश हुआ तरबतर, महाराष्ट्र पहुंचा मानसून

प्रदेश में प्री मानसून की बारिश जबरदस्त असर दिखा रही है. प्रदेश का आधा हिस्सा बारिश से तरबतर हो गया है. जल्द ही मानसून के एक्टिव होने की संभावना है.

Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून को लेकर नई खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि अगले 3 दिनों में मानसून प्रदेश में एंट्री ले सकता है. इसका असर कई जिलों में दिखने लगा है. ग्वालियर में जहां पर तापमान 44 डिग्री रहा तो वही इंदौर और भोपाल में हुई बारिश ने गर्मी से लोगों को राहत दी. मौसम विभाग के मुताबिक बादल छटने की वजह से तापमान में बढ़ोतरी होगी. लेकिन इससे एक लोकल सिस्टम तैयार होगा जिसकी वजह से इंदौर, उज्जैन, भोपाल, नर्मदापुरम जैसे जिलों में सोमवार शाम तक बारिश होगी.

Read More : 🤩Sara Ali Khan ने हद से ज्यादा डीप नेक ड्रेस में दिखाई बोल्डनेस,तस्वीरें वायरल🤩

पिछले साल मानसून ने अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से एक साथ एंट्री ली थी. लेकिन इस बार बंगाल की खाड़ी में ज्यादा हलचल नहीं देखी गई. अरब सागर में मानसून एक्टिव है जिस वजह से खंडवा और मालवा निमाड़ में प्री मानसून एक्टिविटी ज्यादा देखी जा रही है. ग्वालियर के अलावा कुछ और ऐसे जिले हैं जहां तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है. इनमें नरसिंहपुर, नौगांव, सतना, खजुराहो और उमरिया शामिल है जहां तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा मापा गया.

Read More : 20 वर्षों बाद बीसपंथी मंदिर में हुआ आचार्यश्री सौरभ सागर महाराज का आगमन, किया गया पंचामृत अभिषेक

मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री की बात करें तो यह अरब सागर किस जरिए इंदौर संभाग से होते हुए एंट्री ले सकता है. मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि बंगाल की खाड़ी वाली ब्रांच फिलहाल सक्रिय नहीं है जबकि अरब सागर में यह एक्टिव है इसलिए 15 या 16 जून के आसपास मध्य प्रदेश में मानसून एंट्री ले लेगा. पिछले 24 घंटे में प्रदेश का 50% हिस्सा प्री मानसून की बौछार से तरबतर हो चुका है.