Weather Today: दिल्ली समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया अलर्ट

rain in mumbai

Weather Today: उत्तर भारत में करीब दो महीने की कड़ाके की ठंड पढ़ने के बाद अब फ़िलहाल मौसम में बड़ा बदलाव देखा गया है. हाल ही के दिनों में दोपहर में कड़ी धुप लग रही है तो वहीं, रात में हल्की ठंड महसूस हो रही है. लेकिन, इस बदलाव ने कुछ राज्यों में बारिश के बादल भी बरसा दिए हैं. इसी के चलते मौसम विभाग ने दिल्ली में आज और कल हल्की बारिश की आशंका जताई है.

यह भी पढ़े – Accident News : दुर्घटनाग्रस्त हुई सीएम के कार्यक्रम में शामिल होने जा रही गाड़ी, 1 की मौत 2 घायल

विभाग के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में हल्की बारिश होने के आसार है. साथ ही घने बादल भी छाए रहेंगे। दूसरी ओर कुछ दिनों से मध्यप्रदेश के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. वहीं आज राजधानी भोपाल (Bhopal) में सुबह से गर्मी का एहसास हुआ घरों में पंखे शुरू हो गए है. इसी कड़ी में आज गुरुवार को मप्र मौसम विभाग (MP Weather Department) ने पूर्वानुमान जारी किया। इस पूर्वानुमान में प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। इसके साथ ही विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़े – Ileana D’Cruz ने बोल्डनेस से बढ़ाया इंटरनेट का पारा

आपको बता दें कि, मौसम विभाग ने रीवा (Reewa) संभाग को छोड़कर बाकी संभागों में मौसम के शुष्क और साफ रहने की सम्भावना जताई है. मौसम विभाग ने जो पूर्वानुमान जारी किया उसके अनुसार बीते 24 घंटों में शहडोल और जबलपुर संभागों के जिलों का न्यूनतम तापमान में बढ़त दर्ज की.  हालांकि शेष संभागों के जिलों में मौसम में कुछ ख़ास परिवर्तन नहीं दिखाई दिया. बता दें कि, मध्य प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान खजुराहो में 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया.