Weather News: ठंड के कहर में होगी लगातार बढ़त, इन राज्यों में दिखेगा भारी असर

Weather News: उत्तर भारत में शीतलहर (Cold Wave) का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, अलगे कुछ दिनों तक यह सिलसिला ऐसा रहने वाला है.

Weather News: उत्तर भारत में शीतलहर (Cold Wave) का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, अलगे कुछ दिनों तक यह सिलसिला ऐसा रहने वाला है. विभाग ने आशंका जताई है कि 4 फरवरी तक उत्तरी भारत में बर्फ़बारी और बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़े – पुलिस की गिरफ्त में शातिर चोर, सोने-चांदी के आभूषण सहित 8 लाख रुपये का माल बरामद

लगातार तीसरे दिन भी तीव्र शीतल दिन की स्थिति बनी हुई है। वहीं शीतलहर (Cold Wave) के चलते लोगों को कंपकंपी छूट रही है। बता दें शीतलहर (Cold Wave) 15 से 20 किलोमीट की रफ्तार से चल रही है। जिसके चलते बुधवार का दिन भी बहुत ठंडा रहा और पारा ऊपर नहीं नहीं चढ़ पाया। वहीं कई इलाकों में यह 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहा है।

यह भी पढ़े – UP Elections: दागी उम्मीदवारों को लेकर एक दूसरे पर वार

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार कम से कम अगले 2 दिन तक मौसम इसी तरह ठंडा बना रहेगा। जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। साथ ही कहा गया कि अधिक समय तक ठंड के सीधे संपर्क में नहीं रहें। गर्म कपड़े पहनकर ही घर से बाहर निकलें।

यह भी पढ़े – Bank Holidays in Feb 2022: जल्द से जल्द निपटा लें सभी जरुरी काम, इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

इसके अलावा यह भी बताया गया कि सागर, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल, भोपाल, रायसेन, सीहोर, बैतूल, धार, इंदौर, खंडवा, खरगोन, उज्जैन और बालाघाटऔर सीधी जिलों में दो दिन बहुत ही ज्यादा ठंडा बना रहेगा। इसके अलावा ग्वालियर, छतरपुर, टीकमगढ़ और भिंड में घना कोहरा रहेगा। जबकि सागर, सिवनी, रीवा, बालाघाट, जबलपुर, उमरिया, बैतूल, भोपाल, धार, इंदौर, खंडवा, खरगोन और गुना में अगले 2 दिन तीव्र शीतलहर रहेगी।