Congress के दिग्गज नेता AK Antony राजनीति को कहेंगे अलविदा, दिल्ली से दूर बनाएंगे आशियाना

दिग्गज नेता एके एंटनी(AK Antony) ने अब राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर दी हैं।

Ak antony
Ak antony

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को एक जोरदार झटका लगने वाला हैं। क्योंकि देश की इस सबसे पुरानी पार्टी के कई वरिष्ठ और दिग्गज नेता अब तक राजनीति से सन्यास की घोषणा कर चुके हैं। वहीं इस लिस्ट में अब एक नाम और जुड़ने वाला हैं जो अब राजनीति से संन्यास(retirement from politics) लेने वाले हैं।

आपको बता दे कांग्रेस के सबसे विश्वसनीय वरिष्ठ और दिग्गज नेता एके एंटनी(AK Antony) ने भी अब राजनीति से संन्यास(retirement from politics) लेने की घोषणा कर दी हैं। कांग्रेस के इस दिग्गज राज्यसभा सांसद का कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त हो जाएगा। जिसके बाद वे दुबारा राज्यसभा सांसद नहीं बनना चाहते हैं। बल्कि वे तो राजनीति को छोड़कर भी दिल्ली में नही रहना चाहते हैं। जानकारी के मुताबिक़ वे अपने गृहराज्य केरल जाना चाहेंगे और तिरुवनंतपुरम में शिफ्ट हो सकते हैं।

must read: देपालपुर : शिव महापुराण का पहला दिन, पंडित प्रदीप मिश्रा से मिलने पहुंचे कलेक्टर समेत कई अधिकारी

एके एंटनी कांग्रेस के वरिष्ठ और दिग्गज राजनेता होने के अलावा 3 बार केरल के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। 3 बार केंद्रीय मंत्री भी बनाये जा चुके हैं। इसके बाद वे 5 बार राज्यसभा से सांसद चुने गए हैं। एके एंटनी पिछले 52 साल से मुख्यधारा की राजनीति में सक्रिय हैं। वे 10 साल तक कांग्रेस संसदीय समिति के अध्यक्ष पद पर भी कार्यरत रहें। 2004 में मनमोहन सिंह सरकार में एके एंटनी रक्षा मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद पर रहें।