वास्तु टिप्स : घर में रखें ये सामान, जरुर होगा धनलाभ

0
80

हमारे हिन्दू शास्त्रों मे हर समस्याओं का हल हैं ऐसा कोई प्रश्न नहीं जिसका हल हमारे हिंदू शास्त्र में ना हो। आज के लोगों को सबसे ज्यादा यदि किसी बात की समस्या हैं तो वह हैं पैसा। लोग मेहनत करते हैं सब कुछ करते हैं लेकिन उसके बाद भी उन्हें उनकी मेहनत का फल नहीं मिलता हैं। इस परेशानी से निपटने के लिए शास्त्रों में कुछ उपाय दे रखें हैं। हिन्दू शास्त्रों के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे पर अगर आप इन खास 5 चीजों को रखते हैं, तो आपकी किस्मत बदलने में देर नहीं लगेगी व आपके घर से दरिद्रता दूर भाग जाएगी।

1- शास्त्रों के अनुसार आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे पर विंड चाइम जरूर लटकाना चाहिए। ऐसा इसलिए, क्योंकि इसे लटकाने से घर पर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है साथ ही घर में धन का आगमन हमेशा बना रहता है।

2- वास्तुशास्त्र की मानें तो बांस के पौधे का भी विशेष महत्व माना गया है। बता दें कि बांस के पौधे को सुख व समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बांस के पौधे को घर के मुख्य कमरे के पूर्वी हिस्से में ही लगाना बहुत शुभ होता है और साथ ही इससे घर में आने वाली नेगेटिविटी का नाश भी होता है।

3- अगर आप एक व्यापारी और व्यापार का काम किया करते हैं, तो तरक्की पाने के लिए अपने कार्यालय में धातु की मूर्ति को जरूर रखें।

4- शास्त्रों के अनुसार घर में मछलियों को पालने से लक्ष्मी जी प्रसन्न रहती हैं।

5- शास्त्रों के अनुसार घर को हमेशा साफ रखना चाहिए। लक्ष्मी जी ऐसे घर में कभी भी नहीं जाती जहां गंदगी हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here