उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) के रिजल्ट के लंबे इतंजार के बाद आज, 19 अक्टूबर को फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। प्रदेश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा में प्रतापगढ़ में मान्धाता के राजगढ़ के अतुल कुमार सिंह ने टॉप किया है। जबकि उन्नाव की सौम्या मिश्रा ने दूसरा स्थान और अमनदीप ने तीसरा स्थान हासिल किया है। UPPSC के सचिव ने आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर स्टेट/अपर सबोर्डिनेट सर्विस परीक्षा 2021 का फाइनल रिजल्ट जारी किया है।

टॉप 10 में शामिल है केवल दो लड़कियां

आयोग ने कुल 29 प्रकार के 678 पदों के सापेक्ष अंतिम रूप से कुल 627 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया है। जबकि श्रम प्रवर्तन अधिकारी की 02 और प्रधानाचार्य की 49 यानी कुल 51 पद खाली रह गए हैं। टॉप 10 में केवल दो लड़कियां शामिल हैं। अभ्यर्थियों के प्राप्तंक एवं पदवार या श्रेणीवार कट-ऑफ अंक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट जल्द जारी किया जाएगा. टॉपर्स लिस्ट यहां नीचे देख सकते हैं।

Also Read : TV actress Thakkar के पड़ोसी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, रखा था पांच हजार का इनाम

यूपी पीसीएस 2021 भर्ती परीक्षा के लिए तकरीबन सात लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, हालांकि प्रारंभिक परीक्षा में साढ़े तीन लाख के करीब अभ्यर्थी ही शामिल हुए थे। प्रारंभिक परीक्षा में 5957 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था। वहीं मुख्य परीक्षा के बाद कमीशन ने मुख्य परीक्षा में 1285 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया था और इन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया था। इंटरव्यू 21 जुलाई से 05 अगस्त 2022 तक और सितंबर 2022 में आयोजित किए गए थे जिसमें 25 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

बता दें कि पीसीएस भर्ती में 5 फीसदी पूर्व सैनिकों को आरक्षण को लेकर मामला हाईकोर्ट में लंबित था। हाईकोर्ट से सिंगल बेंच के फैसले को चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच रद्द किए जाने के बाद आयोग ने फाइनल रिजल्ट जारी किया है। इन अभ्यर्थियों का इंटरव्यू सितंबर महीने में किया गया था।