HomeदेशUjjain News : सांसद, विधायक और कलेक्टर ने दूसरा डोज लगाने के...

Ujjain News : सांसद, विधायक और कलेक्टर ने दूसरा डोज लगाने के लिए घर-घर दी दस्तक

उज्जैन(Ujjain News):  टीकाकरण के सेकंड डोज का महाअभियान आज जिले में प्रारम्भ हुआ। जिले में टीकाकरण के लिये 500 से अधिक टीकाकरण केन्द्र बनाये गये हैं। उज्जैन शहर में 120 केन्द्रों पर प्रात: 9 बजे से टीकाकरण का कार्य प्रारम्भ किया गया। दोनों ही तरह के टीके कोविशिल्ड एवं कोवेक्सीन का सेकंड डोज लगाया जा रहा है। लोगों को घरों से निकाल कर और सेकंड डोज का महत्व समझाने के लिये आज सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, कलेक्टर आशीष सिंह, उज्जैन शहर में निकले। सबसे पहले उन्होंने पीपलीनाका स्थित सरस्वती शिक्षा मन्दिर में स्थापित किये गये टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण किया तथा वहां टीका लगवाने आई कु.दीक्षा से चर्चा की।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता, एसडीएम कल्याणी पाण्डेय, अपर आयुक्त मनोज पाठक व अन्य अधिकारी मौजूद थे। इसके बाद सांसद, विधायक एवं कलेक्टर पीपली नाका क्षेत्र में घर-घर दस्तक देने निकले। उन्होंने विनय पलवार, जगदीश कटियार, मधु पहलवान गेहलोत और ऐसे ही कई घरों में जाकर घरों की घंटियां बजाई और पूछा कि सेकंड डोज के लिये कोई ड्यू तो नहीं है। अधिकांश घरों में बताया गया कि उन्होंने दोनों टीके लगवा लिये हैं। सांसद एवं विधायक ने पीपली नाका क्षेत्र में गुजर रहे वैवाहिक प्रोसेशन में लोगों को रोक कर टीके के बारे में चर्चा की एवं सेकंड डोज के महत्व के बारे में जानकारी दी।

जनप्रतिनिधियों एवं शासकीय अधिकारियों का अमला इसके बाद बेगमबाग पहुंचा। बेगमबाग के टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण कर वे मुस्लिम बस्ती में गये और घर-घर जाकर लोगों से चर्चा की। चर्चा में कई लोगों ने बताया कि उन्होंने सेकंड डोज लगवा लिया है। कई महिलाएं टीका लगवाने के लिये केन्द्र की ओर जाती नजर आई। सांसद, विधायक एवं कलेक्टर ने बेगमबाग के रहवासी शरीफ खान, अब्दुल हमीद, नुसरत अली आदि निवासियों से चर्चा की। व्यापक प्रचार-प्रसार से बेगमबाग क्षेत्र में टीके के प्रति सकारात्मक वातावरण निर्मित हो चुका है और लोग स्वयं भी टीकाकरण केन्द्र पर पहुंच रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular