Rajasthan-हटाए गए उदयपुर के SP और IG, अजमेर जेल शिफ्ट किए गए दोनों आरोपी

राजस्थान सरकार द्वारा उदयपुर के SP और IG हटाए गए , विकास शर्मा होंगे उदयपुर के नए SP, अजमेर जेल शिफ्ट किए गए दोनों आरोपी

उदयपुर (Udaipur) में दिनदहाड़े बेरहमी से हुए टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद से ही राजस्थान(Rajasthan) सरकार लगातार एक्शन में है। जानकारी के अनुसार राजस्थान सरकार ने उदयपुर के SP मनोज कुमार और IG हिंगलाज दान को पद से हटा दिया है। इससे पहले राजस्थान सरकार ने उदयपुर के ASI को सस्पेंड कर दिया था। ASI भंवर लाल ने कन्हैयालाल की शिकायत के बावजूद आरोपियों से समझौता कराया था। इस संबंध में लापरवाही के आरोप में ASI भंवर लाल को निलंबित कर दिया गया था। ज्ञातव्य है की मृतक टेलर कन्हैयालाल के पुत्र ने उदयपुर पुलिस पर लापरवाही और पक्षपात का आरोप लगाया था।

Also Read-अहमदाबाद-आज निकलेगी जगन्नाथ रथयात्रा, गृहमंत्री अमित शाह शामिल हुए मंगला आरती में

विकास शर्मा होंगे उदयपुर के नए SP

राजस्थान की अशोक गेहलोत सरकार ने उदयपुर हत्याकांड में कड़े कदम उठाते हुए शहर के SP और IG को पद से हटा दिया है। इसके बाद सूत्रों के अनुसार विकाश शर्मा उदयपुर के नए SP होंगे। जानकारी के अनुसार राजस्थान सरकार ने उदयपुर घटना के बाद से राज्य में दस जिलों के SP बदलें हैं। राज्य में अलर्ट भी जारी है और कई जगहों पर धारा 144 अभी भी लागू है।

Also Read-Indian Railway: यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, यात्रा ने दौरान नहीं करना होगा इस समस्या का सामना

दोनों आरोपी अजमेर जेल किए शिफ्ट

उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल के बर्बरतापूर्वक हुए हत्याकांड के दोनों आरोपियों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद को कड़ी सुरक्षा के बीच अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। दोनों आरोपियों की जान को खतरे व अन्य किसी आक्रोशपूर्ण घटना की संभावना को देखते हुए यह कदम उठाया गया। गौरतलब है कि उक्त जघन्य हत्याकांड के बाद से ही देशभर में भारी आक्रोश देखा जा रहा है।