भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला दिल्ली (Delhi) के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला जाने वाला है। ज्ञातव्य है कि अबतक हुए दो वनडे मैचों के बाद वनडे सीरीज अभी 1-1 से बराबर है। मौसम विभाग के अनुसार सीरीज के इस आखिरी और निर्णायक मैच में दिल्ली में पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश खेल बिगड़ सकती है । उल्लेखनीय है कि बीते सप्ताह से जारी बारिश राजधानी दिल्ली में कल रात भी जारी रही।

Also Read-CM बघेल की OSD सहित Chhattisgarh के कई अफसरों पर ED ने कसा शिकंजा, राजधानी रायपुर समेत कई शहरों में छापेमारी

राजधानी दिल्ली में टुटा 15 साल का रिकार्ड

देश की राजधानी दिल्ली में देर से शुरू हुई बारिश अब रिकार्ड कायम कर रही है। दरअसल इस वर्ष हुई बारिश ने राजधानी में पिछले 15 वर्ष की बारिश का रिकार्ड तोड़ दिया है। IMD के अनुसार देर से शुरू हुई बारिश का सिलसिला वर्तमान में राजधानी दिल्ली में जारी रहेगा और आने वाले 24 घंटों में एक बार फिर राजधानी को तरबतर करने वाली बारिश बरस सकती है। इसके साथ ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच भी बारिश की वजह से प्रभावित होने की संभावना है। IMD ने आज दिल्ली में बारिश की 40 प्रतिशत तक संभावना जताई है।

Also Read-नंदी और पिनाकी दो द्वारों से होकर जाएगा ‘Mahakal Lok’ का मार्ग, PM Modi करेंगे आज 900 मीटर से अधिक लम्बे Corridor का मंगलारम्भ

पहले मैच में भी गिरा था पानी

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही वनडे क्रिकेट सीरीज का उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खेला गया पहला वनडे मैच भी बारिश की वजह से प्रभावित हुआ था। मैच की पहली पारी के दौरान बारिश होने पर उक्त मैच 50 ओवरों के स्थान पर 40-40 ओवरों का खेला गया था। जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को 9 रन से मात दी थी, जबकि दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने सात विकेट से मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की थी।